Khari Khari News
राजनीति हरियाणा

ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर कोविड गाइडलाइंस जारी, इस काम को नहीं कर पाएंगे राजनीतिक दल

सिरसा।ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने कोरोना गाइडलाइंस जारी कर दी है। सभी राजनीतिक दलों को इनका पालन करना जरूरी होगा। चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए कुछ जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं जिसके अनुसार राजनीतिक दल को रोड़ शो निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। इसके साथ ही डोर डू डोर अभियान के तहत पार्टी का उम्मीदवार अपने साथ केवल 5 सदस्य को ही साथ लेकर चल सकता है।
जिला निर्वाचन अधिकारी और सिरसा उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 2 नवंबर को नतीजा आएगा। एक अक्टूबर को उपचुनाव को लेकर गजट नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। सभी दलों के उम्मीदवारों को 8 अक्टूबर तक अपना नामांकन दाखिल करना होगा।11 अक्टूबर को नामांकन पत्र की छंटनी और 13 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को लेकर तैयारियां पूरी हैं।
बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में ऐलनाबाद सीट से विधायक अभय सिंह चौटाला ने किसानों के समर्थन में इसी साल 27 जनवरी को अपना इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। सभी पार्टियों ने ऐलनाबाद उपचुनाव की घोषणा होते ही अपने-2 उम्मीदवार की जीत की उम्मीद जताई है।

Related posts

हरियाणा रोड़वेज बस और ट्रक की भिड़ंत, एक की मौत,कई घायल

Mukshan Verma

हरियाणा में अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम, देखें मौसम पूर्वानुमान

kharikharinews

Haryana Lock Down- हरियाणा में फिर 2 हफ्ते बढ़ा लॉकडाउन, आदेश जारी

kharikharinews

Leave a Comment