Khari Khari News
News हरियाणा

अब सिंगापुर जैसे दिखेंगे अंबाला के बाजार और रोड़, जानें क्या है प्लानिंग

अंबाला।अब हरियाणा के अंबाला कैंट में सड़कों व बाजारों में सिंगापुर मॉडल जैसा नजारा देखने को मिलेगा। प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने वीरवार को नगर परिषद के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए अंबाला कैंट में होने वाले विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों को फेज वाइज पूरा किया जाएं।

 

उन्होंने कहा कि सिंगापुर की तर्ज पर छावनी के निकल्सन और डीसी सड़क मार्ग की ब्यूटीफिकेशन का कार्य होगा।निर्माण कार्य के दौरान दुकानदारों एवं वाहन चालकों को किसी तरह की परेशानी ना झेलनी पड़े, इसके लिए एक से दूसरे चौक तक एक-एक लेन का निर्माण किया जाएगा। मंत्री विज ने कहा कि दीवाली तक त्यौहारी सीजन को देखते हुए फिलहाल बाजारों में निर्माण कार्य अभी शुरू नहीं किया जाएगा। जिसके चलते बाजार के व्यापारियों को भी कोई परेशानी नहीं होगी और बाजारों में ग्राहक भी आसानी से आ- जा सकेंगे।
पहले निकल्सन रोड़ का होगा काम
वीरवार को शास्त्री कालोनी स्थित अपने आवास पर नप अधिकारियों को निर्देश देते हुए विज ने कहा कि पहले निकल्सन रोड़ पर निर्माण कार्य पूरा किया जाएं। इसके साथ ही इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएं कि आम जनता को किसी तरह की परेशानी ना हो. एक चौक से दूसरे चौक तक पहले एक लेन बनाने का काम पूरा करना है और उसके बाद दुसरी लेन का काम शुरू किया जाएं।
एक चौक से दूसरे चौक तक दोनों साइड का काम पूरा होने पर ही अगले चौक तक निर्माण कार्य शुरू किया जाएं।

उन्होंने कहा कि सदर बाजार और निकल्सन रोड़ अंबाला कैंट व्यापारिक दृष्टिकोण से सबसे बड़ा केंद्र है। ऐसे में अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि निर्माण कार्य के दौरान वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से जारी रहें।
बैठक के दौरान एक्सईन विकास धीमान एवं निर्माण एजेंसी द्वारा मंत्री अनिल विज को ब्यूटीफिकेशन से जुड़ी वीडियो और ड्राइंग भी दिखाई गई। एक्सईएन धीमान ने कहा कि आने वाले 10 दिनों में निकल्सन रोड़ पर ब्यूटीफिकेशन के कार्य को शुरू कर दिया जाएगा ।नए सिरे से रोड़ का निर्माण किया जाएगा और सड़क के दोनों तरफ राहगीरों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

आम जनता व दुकानदारों को किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े इसको लेकर पुरे इंतजाम किए जाएंगे। सड़क के दोनों तरफ अच्छी किस्म के पेड़-पौधे लगाकर बाजार को हरा-भरा बनाया जाएगा। सड़क के किनारे वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि 10 करोड़ रुपए की लागत राशि से डीसी रोड़ और निकल्सन रोड़ की ब्यूटीफिकेशन कार्य का टेंडर जारी कर दिया गया हैं।

Related posts

बिजनेस पार्टनर बनाने का सपना दिखाकर करते थे लोगों से ठगी, तीन नाईजीरियन सहित एक भारतीय शख्स गिरफ्तार

kharikharinews

डीजल की कीमतों में फिर आई गिरावट, पेट्रॉल के दाम अभी भी स्थिर, देखें आज के भाव

kharikharinews

हरियाणा में 1 अक्टूबर से शुरू होगी धान की खरीद, जानें मंडी पहुंचने से पहले क्या करना होगा

Mukshan Verma

Leave a Comment