Khari Khari News
News हरियाणा

राव इंद्रजीत ने इलाके को दिया एक और तोहफा, रेवाड़ी शहर की सबसे पुरानी मांग को मिली मंजूरी

रेवाड़ी।रेवाड़ी शहर के लिए नासूर बन चुके रेलवे फाटकों से जल्द अब शहरवासियों को छुटकारा मिलने जा रहा है। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के प्रयासों से शहर के लिए नासूर बन चुके रेवाड़ी नारनौल रींगस रेल लाइन फाटक संख्या 3 रेवाड़ी महेंद्रगढ़ सादुलपुर रेलवे लाइन फाटक संख्या 59 पर रोड और ब्रिज बनाने की अनुमति रेलवे बोर्ड की ओर से मंजूर कर ली गई है।

 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने बताया कि पिछले दिनों वह केंद्रीय रेलवे मंत्री से इस संदर्भ में मिले थे और उन्हें क्षेत्र की वर्षों पुरानी मांग से करवाते हुए कहा था कि करीब 2 वर्ष पूर्व प्रदेश सरकार ने अपने हिस्से का पैसा देने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी मंत्रालय की ओर से इस कार्य को हरी झंडी प्रदान करते हुए रेलवे बोर्ड को इसकी मंजूरी के लिए भेजा गया था लेकिन अभी तक उसकी मंजूरी नहीं हो पाई है। 2 दिन पूर्व भी रेल मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा केंद्रीय मंत्री के कार्यालय को सूचना दी गई कि फाटक संख्या 3 व रेलवे फाटक संख्या 59ए पर बनने वाले रोड ओवर ब्रिज कोबनाने की अनुमति रेलवे बोर्ड ने प्रदान कर दी है। रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनने के बाद महेंद्रगढ़ की ओर से व कोसली की ओर से आने वाले लोगों का सफर आसान हो सकेगा। इस फाटक के बंद होने से रेवाड़ी शहर के कॉलोनीओ के लाखों लोग प्रभावित थे।

 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि वह रेवाड़ी शहर की सूरत को बदलने के लिए लगातार प्रयासरत है और इसी का नतीजा है कि रेलवे विभाग की ओर से पिछले दिनों शहर को डबल फटक अंडर पास का तोहफा मिला था और अब जनता को यह समर्पित भी किया जा चुका है। राव ने कहा कि शहर के नासूर बन सके फाटक संख्या 61 भाडावास फाटक पर ओवरब्रिज में अंडरपास की मंजूरी काफी जद्दोजहद के बाद मिली थी । इस फाटक पर भी रेलवे की ओर से जल्द कार्य शुरू कर दिया जाएगा वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से सोइल टेस्टिंग व पिलर बनाने का काम शुरू किया जा चुका है। रेलवे विभाग का टेंडर नवंबर माह तक तकनीकी मंजूरी ले लेगा। राव ने कहा कि रेवाड़ी के आउटर बाईपास का निर्माण कार्य जोरों पर है और वर्ष 2022 में शहर को आउटर बाईपास की सुविधा मिल जाएगी।

Related posts

भाजपा और इनेलो मिलकर कर रहे कांग्रेस का शिकार

kharikharinews

हरियाणा में मनाया जाएगा स्वच्छता पखवाड़ा, अनिल विज ने 2 से 17 अक्टूबर तक दिए सफाई करवाने के निर्देश

kharikharinews

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बनते ही रणदीप सुरजेवाला ने शैलजा से झाड़ा पल्ला

kharikharinews

Leave a Comment