Khari Khari News
News अपराध हरियाणा

Ranjit Murder Case: डेरा प्रमुख ने दिया इन बीमारियो का हवाला,कम से कम सजा देने की लगाई गुहार

चंडीगढ़।रणजीत हत्याकांड मामले में मंगलवार को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया और अब सजा 18 अक्टूबर को सुनाई जाएगी। मंगलवार को लगभग छः घंटे तक सीबीआई की विशेष अदालत में सीबीआई और बचाव पक्ष की ओर से दलीलें पेश की गई। इस मामले में दोषी करार दिए गए डेरा प्रमुख राम रहीम ने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कम से कम सजा दिए जाने की गुहार लगाई।

 

गुरमीत ने आठ पेजों की दलील दी, जिसमें उसने कहा है कि मुङो ब्लड प्रेशर, पथरी की बीमारी है और साथ ही नजर भी कमजोर हो गई है। उसके वकील ने कहा कि डेरे की ओर सैकड़ों सामाजिक कार्य किए गए हैं। गुरमीत ने हिंदी में अपना बयान भेजा था, जिसका कोर्ट में अंग्रेजी में अनुवाद करवाकर उसे वापस सुनारिया जेल भेजा गया, जहां से उसके हस्ताक्षर कराए गए।

 

चेहरे पर झलक रही थी निराशा

 

डेरा प्रमुख राम रहीम की सुनारियां जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी की गई। सुनवाई के दौरान वह जेल में कुर्सी पर बैठा हुआ था और उसके चेहरे पर निराशा के हाव-भाव थे। डेरा प्रमुख को सजा सुनाए जाने की संभावना को देखते हुए पंचकूला के साथ-2 रोहतक में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

 

सीबीआई ने की फांसी या उम्रकैद देने की अपील

 

सीबीआइ के वकील एचपीएस वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट के कुछ फैसले रखते हुए दोषियों को ज्यादा से ज्यादा सजा सुनाने की अपील की है। एचपीएस वर्मा ने कहा कि धारा 302 के तहत जितनी अधिक सजा होती है, वही गुरमीत को होनी चाहिए। इस धारा में कम से कम उम्रकैद और अधिकतम फांसी का प्रावधान है। दोषी अवतार सिंह की ओर से एडवोकेट पीके संधीर ने अपनी दलीलें पूरी कर दी हैं। बाकी दोषियों ने दलीलें रखने के लिए समय मांगा है। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 18 अक्टूबर तय की है।

Related posts

बरोदा उपचुनाव में गठबंधन में बगावत की आशंका

kharikharinews

Highcourt ने Haryana के एक्सटेंशन लेक्चरर्स को दिया बड़ा झटका, नौकरी के लिए UGC Net अनिवार्य

kharikharinews

केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने चंडीगढ़ में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कई बिंदुओं पर की चर्चा

kharikharinews

Leave a Comment