Khari Khari News
मौसम हरियाणा

Haryana Weather Update: बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर फेरा पानी, जाने आगे कैसा रहेगा मौसम

हिसार।हरियाणा में पिछले दो दिनों से हों रही बरसात ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेरने का काम किया है. लगातार हो रही भारी बारिश के चलते पककर तैयार खड़ी खरीफ फसलों में काफी हद तक नुकसान पहुंचा है. कपास, धान, बाजरा, मूंग के अलावा सब्जियों को भी बारिश ने बर्बाद कर दिया है. बारिश के साथ आई तेज हवाओं ने कपास की फसल को जमीन पर लेटा दिया है.

लगातार हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है जिसके चलते लोगों को आवागमन में भी परेशानी झेलनी पड़ी. सड़कों पर खड़े पानी में वाहन रेंगते हुए नजर आए. कई इलाकों में बरसाती पानी की निकासी नहीं होने के चलते घरों व दुकानों में पानी घुस गया.

फतेहाबाद जिले के गांव गोरखपुर से सिधमुख नहर टूटने की खबर सामने आई है. सोनीपत में एक निजी स्कूल की छत गिरने से कई बच्चों को चोटें आई हैं. बारिश के चलते बिजली आपूर्ति भी बाधित रही. वीरवार को हिसार, रोहतक, झज्जर, सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, पंचकूला , यमुनानगर, कैथल, जींद, भिवानी, चरखी दादरी, महेन्द्रगढ़, मेवात व गुरुग्राम जिले में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.
आगे कैसा रहेगा मौसम
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खिचड़ ने बताया कि अगले कुछ दिन मौसम परिवर्तन शील बना रहेगा. उन्होंने बताया कि दो दिन मौसम साफ रहने के बाद 26 व 27 को फिर से प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. उन्होंने किसानों को सलाह दी है कि फसलों में ज्यादा समय तक पानी खड़ा न रहने दें.

Related posts

ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 20 स्टार प्रचारकों की सूची,इन नेताओं को दी गई है तवज्जो

Mukshan Verma

हरियाणा कांग्रेस में बन रहे हैं नए समीकरण, हुड्डा- बिश्नोई में नई दोस्ती, निशाने पर शैलजा

Mukshan Verma

हरियाणा के छोटे से कस्बे की बेटी बनीं IAS अफसर, पिता हैं अकाउंटेट

kharikharinews

Leave a Comment