Khari Khari News
News

दक्षिण हरियाणा बेल्ट में इनेलो की लौटी रंगत, भीड़ देखकर बड़े चौटाला गदगद

फरीदाबाद और पलवल के बाद नूंह और गुरुग्राम कु कार्यकर्ता बैठकों में रही भारी हाजिरी

पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की अगुवाई में इनेलो के कार्यकर्ता सम्मेलन रहे बेहद सफल

नूंह/ गुरुग्राम। गर्दिश के दौर से गुजर रही इनेलो के लिए शुभ संकेत मिलने शुरू हो गए हैं। पार्टी मुखिया पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के जेल से बाहर आने के बाद इनेलो की रंगत पूरी तरह से बदली बदली नजर आ रही है।

25 सितंबर को जींद में होने वाले देवीलाल जयंती समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरने के अभियान पर निकले ओम प्रकाश चौटाला की वर्कर मीटिंगों में हरियाणा के दूसरे हिस्सों की तरह दक्षिण हरियाणा में भी भरपूर समर्थन मिला है।

फरीदाबाद और पलवल के बाद आज नूंह और गुरुग्राम में हुई इनेलो की मीटिंगों में भारी हाजिरी देखने को मिली। 3 साल के बाद पहली बार इनेलो की बैठकों में इतनी संख्या में वर्कर देखने को मिले। ओम प्रकाश चौटाला की जेल से रिहाई इनेलो के लिए संजीवनी साबित होते ही नजर आ रही है।

चौटाला परिवार में सियासी बंटवारे के बाद इनेलो के लिए पिछले 3 साल बेहद नुकसानदायक रहे हैं। लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव दोनों में ही इनैलो को करारी मात मिली और उसका सियासी रसूख गहरी खाई में चला गया।

ओम प्रकाश चौटाला के जेल से बाहर आने के बाद इनेलो नेता और वर्कर दोबारा से इनेलो को मजबूत पार्टी के रूप में वापस स्थापित करने के लिए भरपूर कोशिश कर रहे हैं।

ओम प्रकाश चौटाला और अभय चौटाला 25 सितंबर के देवीलाल जयंती समारोह को जोरदार तरीके से सफल बनाकर इनैलो की वापसी का डंका बजाने की सोच रखते हैं। जींद में होने जा रही 25 सितंबर को देवीलाल जयंती रैली को सफल बनाने के लिए ही ओम प्रकाश चौटाला पूरे प्रदेश के दौरे पर निकले हुए हैं। उनके दौरों का इनेलो को भरपूर फायदा मिला है और हर जिले में इनेलो के कार्यकर्ता बैठक उम्मीद से ज्यादा सफल रही हैं।

इनेलो सुप्रीमों एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए बुधवार को फरीदाबाद पहुंचे। बड़खल विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

इस मौके पर दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी की टिकट पर बड़खल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी इस्लामुद्दीन अपने कार्यकर्ताओं के साथ जजपा छोड़ इनेलो में शामिल हो गए। पार्टी में शामिल होने वालों को पूर्व मंत्री श्याम सिंह राणा ने पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया।

वहीं, इनेलो के युवा जिला अध्यक्ष पोरस डागर ने दूसरी पार्टियों से आए कई स्थानीय नेताओं को पार्टी में शामिल कराया। इनेलो में शामिल होने वाले लोगों में सरपंच जगत सिंह भाटी, रतन सिंह चौधरी, धर्मेंद्र रावत हेमराज नागर, ओम नागर, सुरेंद्र सिंह, नन्नू खान, पप्पू अहमद और रफीक खान प्रमुख हैं।

इस मौके पर ओम प्रकाश चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से संगठन को मजबूत बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि किसी की भी जात बड़ी नहीं होती, जमात बड़ी होती है। पार्टी के रूठे हुए कार्यकर्ताओं और दूसरे दलों के कार्यकर्ताओं को इनेलो से जोड़ने के लिए जो भी वादा किया जाएगा उसे वे हर हालत में पूरा करेंगे।

चौटाला बड़खल विधानसभा क्षेत्र में इनेलो के जिला कार्यकर्ता मिलन समारोह को संबोधित करते हुए इनेलो कार्यकर्ताओं से कहा कि कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की जयंती पर 25 सितंबर को जींद में होने वाली रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल हों। यहां पर देश के दूसरे राज्यों के बड़े नेताओं के भाषण सुनने को मिलेंगे।

इनेलो के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्ण चौटाला, पार्टी के जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चौहान, महिला जिला अध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू, किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष धारामल ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मंच संचालन पार्टी के जिला कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र तेवतिया ने किया।

इस मौके पर पार्टी के जिला प्रभारी व सेवानिवृत्त एसपी राज सिंह मोर, प्रदेश कार्यकारिणी के विशेष आमंत्रित सदस्य रूपचंद लाबां, चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव डा. प्रताप सिंह कंवर, खेल प्रकोष्ठ के लिए अध्यक्ष केशर डागर, जिला महासचिव बच्चू तेवतिया मौजूद थे।

Related posts

हरियाणा में Group-D खाली पदों को भरने के लिए एक बार विज्ञापन जारी करने की तैयारी में HSSC

kharikharinews

हरियाणा पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर इंस्पेक्टरों के तबादले, देखिये पूरी लिस्ट

kharikharinews

पति ने पत्नी की हत्या कर लाश को झील में फेंका, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Mukshan Verma

Leave a Comment