Khari Khari News
खेत-खलिहान हरियाणा

हरियाणा में 1 अक्टूबर से शुरू होगी धान की खरीद, जानें मंडी पहुंचने से पहले क्या करना होगा

चंडीगढ़।हरियाणा में 1 अक्टूबर से धान की फसल की खरीद शुरू होने जा रही है। हालांकि पहले प्रदेश सरकार ने राज्य की मंडियों में धान की खरीद 25 सितंबर से शुरू करने की बात कही थी लेकिन बारिश के कारण मंडियों में जलभराव होने से इसे टाल दिया गया था।

बता दें कि इस बार किसान अपना धान किसी भी मंडी में बेचने के लिए जा सकता है लेकिन इसके लिए उन्हें पूर्व सूचना देनी होगी।
प्रदेश की मनोहर सरकार ने किसानों को सुविधा दी है कि वह अपनी मर्जी और सुविधा से किसी भी मंडी में धान ला सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें सॉफ्टवेयर ऐप के जरिए सरकार को पूर्व सूचना देनी होगी।
सुविधा अनुसार मंडी में धान लाने की छूट
खाद्य, नागरिक, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने किसानों को अपनी सुविधा अनुसार मंडियों में बिक्री हेतु धान की फसल लाने के लिए स्वयं शेड्यूलिंग करने की सुविधा प्रदान की है। इसके लिए किसान ई- खरीद सॉफ्टवेयर के माध्यम से अपनी धान की फसल लाने के लिए शेड्यूलिंग खुद कर सकते हैं।
किसानों को मंडियों में धान लाने से पहले ई- खरीद सॉफ्टवेयर के लिंक http:/ekharid.haryana.gov.in/set schedule पर धान लाने के दिन व समय के बारे में सूचना देनी होगी। उन्होंने प्रदेश के किसानों से आग्रह किया है कि वे ई- खरीद सॉफ्टवेयर के संबंधित लिंक पर अपनी धान की फसल को बेचने के लिए चुनें गए शेड्यूल के अनुसार ही मंडियों में अपनी फसल लाएं.

Related posts

हरियाणा पुलिस ने किया क्रिकेटर युवराज सिंह को गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

Mukshan Verma

हरियाणा के जींद में जल्द शुरु होगा नया बस स्टैंड, सर्विस लेन बनाएंगे, दुष्यंत चौटाला का ऐलान

kharikharinews

सोलर इन्वर्टर चार्जर लगवाने के लिए आवेदन आमंत्रित, सरकार देगी सब्सिडी

Mukshan Verma

Leave a Comment