Khari Khari News
News राजनीति

नवजोत सिंह सिद्धू का अध्यक्ष पद से इस्तीफा, यें बड़ी वजह आई सामने

चंडीगढ़।पंजाब की अंदरुनी राजनीति से बड़ी खबर है। तीन महीने पहले ही पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने वाले नवजोत सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि वह समझौता नहीं कर सकते इसलिए प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं।
बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी की तरफ से सिद्धू को मनाने की कोशिश की जाएगी।

वहीं हाल ही में पंजाब के नए मुख्यमंत्री बने चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बैठकर बातचीत करेंगे और उन्हें अगर मेरे से कोई नाराजगी है तो उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा।
फिलहाल नवजोत सिंह सिद्धू अभी अपने नजदीकी लोगों के साथ पटियाला स्थित आवास पर आगे की रणनीति पर विचार कर रहे हैं। मंत्री पद न मिलने से नाराज़ चल रहे कुलजीत सिंह नागरा भी सिद्धू आवास पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू एडवोकेट जनरल के पद पर एपीएस देयोल की नियुक्ति से नाराज़ थे।

इसके अलावा मंत्रिमंडल के गठन और मंत्रियों के पोर्टफोलियो बंटवारे में सिद्धू की राय न लेना भी इस्तीफे की एक बड़ी वजह बताया जा रहा है। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तंज कसते हुए कहा है कि मैंने पहले ही कांग्रेस हाईकमान को चेताया था कि सिद्धू स्थिर आदमी नहीं है ।वह सीमावर्ती राज्य के लिए फिट नही है।
सोनिया गांधी को लिखा पत्र
सोनिया गांधी को लिखें पत्र में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है। मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकता हूं। उन्होंने कहा वें पार्टी की सेवा करना जारी रखेंगे।

Related posts

ट्रांसपोटर्स गिरोह का पर्दाफाश करने वाली दबंग महिला IAS पर जानलेवा हमला

kharikharinews

तेज रफ्तार डंपर ने गायों के झुंड को मारी टक्कर, 25 की दर्दनाक मौत

Mukshan Verma

हरियाणा कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखिये लिस्ट

kharikharinews

Leave a Comment