Khari Khari News
शिक्षा हरियाणा

अब भिवानी बोर्ड जाने की जरूरत नहीं,गुम हुई मार्कशीट मिलेगी घर, करना होगा यें काम

भिवानी।हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी के प्रमाण-पत्र विभाग ने पुराने विधार्थियों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। बोर्ड ने 1970 के बाद के ऐसे विधार्थियों का पूरा रिकॉर्ड ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड कर दिया है।

अब मार्कशीट गुम होने या माइग्रेशन सर्टिफिकेट की जरूरत पड़ने पर आपको घबराने या भिवानी बोर्ड के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। अब माइग्रेशन सर्टिफिकेट व मार्कशीट ऑनलाइन मिल सकेंगे। पोर्टल पर आवेदन करने के बाद डाक द्वारा सीधे घर भेज दिए जाएंगे।
बता दें कि बोर्ड के प्रमाण-पत्र विभाग ने 1970 के बाद का पूरा रिकॉर्ड ऑनलाइन कर दिया है जिससे लाखों विधार्थियों को फायदा पहुंचेगा। उन्हें नजदीकी सरल व अंत्योदय केन्द्र से ही उनके सर्टिफिकेट मिल जाएंगे।
ये मार्कशीट निकलवा सकेंगे
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड ने रिकॉर्ड ऑनलाइन कर दिया है। बोर्ड ने 8 वीं,10 वीं,12 वीं ,HTET और डीएलएड की मार्कशीट ऑनलाइन अपलोड कर दी गई है। हरियाणा ओपन बोर्ड के स्टूडेंट्स भी अपनी मार्कशीट ऑनलाइन निकलवा सकेंगे।
यें रहेगी फीस
डुप्लीकेट मार्कशीट और माइग्रेशन सर्टिफिकेट की पहली कॉपी डाक से 500 रुपए और तुरंत लेने के लिए आपको 800 रुपए देने होंगे। दूसरी कॉपी डाक से लेने पर 800 रुपए व तुरंत लेने पर 1100 रुपए खर्च करने होंगे।

Related posts

जजपा विधायक जोगीराम सिहाग ने किसानों से मांगी माफी, जानिये क्या है मामला ?

kharikharinews

युवाओं की लोकतंत्र में बढ़ेगी भागीदारी, नवम्बर माह में नए वोट बनाने के लिए चलाया जाएगा विशेष अभियान

Mukshan Verma

एसडीएम की किसानों को चेतावनी: बोलें- फायरिंग की नौबत आई तो गोली घुटनों से नीचे चलेंगी, जानें क्या है मामला

Mukshan Verma

Leave a Comment