Khari Khari News
News

देश के कई राज्यों में आज तेज बारिश, हरियाणा में मौसम रहेगा खुश्क, देखें पूर्वानुमान

 

Rain and Weather update in Haryana 15 September 2021 – हरियाणा में आज सुबह से ही धूप छाई हुई है और कई इलाकों में हल्की बादलवाई है। लेकिन मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आज दिन में धूप रहेगी और शाम के बाद मौसम में बदलाव होगा।

हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक कल यानि 16 सितंबर को मौसम में अचानक बदलाव होगा और कई जगहों पर तेज बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में 21 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
आंतरिक छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के आसपास के हिस्सों पर डिप्रेशन बना हुआ है। यह पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा और एक रेल मार्ग लो प्रेशर एरिया में कमजोर हो सकता है।

गुजरात में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। संबंध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 तक है।

मॉनसून की ट्रफ रेखा नलिया, गुजरात के ऊपर में हुए निम्न दबाव के क्षेत्र के केंद्र से होते हुए, जबलपुर, आंतरिक उड़ीसा और छत्तीसगढ़ से बने हुए गहरे दबाव के केंद्र से गुजरते हुए, चांदबली और दक्षिणपूर्वी दिशा में बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी तक जा रही है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, गुजरात और ओडिशा में मॉनसून जोरदार रहा। इन राज्यों में मध्यम से भारी बारिश के साथ बहुत भारी बारिश हुई।

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और हरियाणा और पश्चिम असम के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा के शेष हिस्सों, बिहार, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ के शेष हिस्सों, राजस्थान के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पश्चिमी राजस्थान, पूर्वोत्तर भारत, आंध्र प्रदेश लक्षद्वीप, उत्तर प्रदेश, बिहार और तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ ऊपर भारी बारिश हो सकती है।

पश्चिम बंगाल, झारखंड, कोंकण और गोवा, विदर्भ के कुछ हिस्सों, तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, सिक्किम और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार और राजस्थान के शेष हिस्सों में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है।

Related posts

हुड्डा का मनोहर सरकार को खुल्ला चैलेंज, कहा- मेरी सरकार में किसानों के लिए बनाए गए कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के कानून को तोड़ कर दिखाए मुख्यमंत्री

kharikharinews

भाजपा से भगदड़ का आगाज

kharikharinews

बरोदा उपचुनाव में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें करने के लिए निर्वाचन आयोग ने लॉन्च किया ‘सी-विजिल एप’

kharikharinews

Leave a Comment