Khari Khari News
News हरियाणा

हरियाणा में डीएपी खाद की कमी पर जानें क्या बोलें कृषि मंत्री जेपी दलाल

भिवानी।हरियाणा में डीएपी खाद की कमी को लेकर कृषि मंत्री जेपी दलाल का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि डीएपी खाद की कमी मात्र एक अफवाह है और विपक्ष इसे लेकर किसानों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा कर रहा है। बता दें कि सोमवार को भिवानी में डीएपी खाद को लेकर घंटों लाइन में खड़े होकर इंतजार किया। इसके बावजूद भी उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा।

 

कृषि मंत्री ने बताया कि डीएपी खाद की करीब 8 लाख बोरियां स्टॉक मार्केट में रखी हुई है। इसके अलावा प्रदेश के किसानों को 8 से 10 लाख बोरियां पहुंचाई जा चुकी है। सरकार विरोधी लोग सोशल मीडिया के माध्यम से झूठा प्रचार कर रहे हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि अभी तक गेहूं और सरसों की बुआई शुरू नहीं हुई है।जब तक बुआई शुरू होगी,तब तक खाद की मात्रा को पूरा कर लिया जाएगा।

 

इसके साथ ही कृषि मंत्री ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि जब वो सरसों की बुवाई करें तो उसमें डीएपी की जगह सुपर फास्फेट और एनपीके का मिश्रण का इस्तेमाल करें। ये किसानों के लिए सस्ता है और तेल वाली फसलों के लिए ज्यादा फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि सरकार खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए भी काम कर रही है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जिन भी केंद्रों पर डीएपी खाद की बिक्री की जा रही है , वहां पर नियमित तौर पर स्टॉक की जांच की जाएं और जहां पर भी गड़बड़ी मिलें , वहां पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए।

Related posts

हरियाणा बिजली विभाग में SDO के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

kharikharinews

How Good Interior Design Helps Elevate The Hotel Experience

kharikharinews

रविंद्र हुड्डा के झूठ का क्या है राज??

kharikharinews

Leave a Comment