Khari Khari News
News नौकरियां

Indian Railway Requirement 2021: 10 वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा

नई दिल्ली।भारतीय रेलवे चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स में 492 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती करने जा रहा है। अधिकारिक सूचना के अनुसार मशीनिस्ट,एसी मैकेनिक, टर्नर, इलैक्ट्रीशियन, वैल्डर ,पेंटर और फिटर सहित विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। योग्य उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर है।

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं , उनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए और संबंधित ट्रेडों में प्रमाण-पत्र होना चाहिए। उन्हें काउंसिल ऑफ बोर्ड्स ऑफ स्कूल एजुकेशन इन इंडिया द्वारा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 या समकक्ष उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।
ऐसे करें आवेदन
Step 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाएं।
Step 2: नाम, मोबाइल नंबर और जन्मतिथि जैसे विवरण के साथ लॉगिन करें और अपना रजिस्ट्रेशन करें।
Step 3: मांगे गए सभी दस्तावेजों को अपलोड करें।

अप्रेंटिस के किसी भी पद पर चयन के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू देने की आवश्यकता नहीं है। पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई मैरिट सूची के आधार पर एक्ट अप्रेंटिस की नियुक्ति की जाएगी। यदि उम्मीदवारों को किसी भी पद के लिए शॉर्ट लिस्ट किया जाता है तो उन्हें इसके बारे में नियुक्ति पत्र जारी कर सुचित किया जाएगा,जो उनकी मेल आईडी पर भेज दिया जाएगा।

Related posts

प्रेरणा: पिता चलाते थे फोटोस्टेट की दुकान, बेटे ने जज बनकर किया नाम रोशन

Mukshan Verma

Canon EOS M10’s Successor Rumored To Be Known As The M100

kharikharinews

जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई, दो थाना प्रभारी को किया सस्पेंड

kharikharinews

Leave a Comment