Khari Khari News
News हरियाणा

अब हरियाणा में नौकरी के नाम पर पैसे मांगने वालों की खैर नहीं, सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर

चंडीगढ़।हरियाणा में भर्ती परीक्षाओं में नकल व पेपर लीक करवाने वालों की शामत आने वाली है। प्रदेश की मनोहर सरकार ने ऐसे गिरोहों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ ही मोटी रकम लेकर नौकरी दिलाने का आश्वासन देने वालों पर भी सरकार सख्त कार्रवाई करने के मूड में हैं।
भर्ती का प्रलोभन देकर लाखों रुपए ठगने वाले दलालों पर शिकंजा कसने का काम राज्य सतर्कता विभाग को दिया गया है। ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए पुलिस की स्पेशल टीमें गठित की जाएगी। विजिलेंस ने टोल फ्री नंबर 1800-180-2022 शुरू किया है। जिस पर कोई भी शख्स नौकरी के नाम पर लेन-देन की शिक़ायत कर सकता है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टोल फ्री नंबर जारी करते हुए दलालों को चेतावनी देते हुए कहा कि अब वें सतर्क हो जाएं उनके खिलाफ विजिलेंस विभाग द्वारा कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने युवाओं से गुजारिश करते हुए कहा कि यदि उनसे कोई नौकरी के नाम पर पैसों की मांग करता है तो तुरंत विजिलेंस विभाग के टोल फ्री नंबर पर सूचित करें। आरोपित को रंगे हाथों पकड़ा जाएगा और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मैरिट के आधार पर नौकरी देने की अपनी बात पर वचनबद्ध है और रहेगी।
धोल- कपड़िया की लूट बंद
ओपी चौटाला के नौकरी देने के बयान पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार के आरोप में 10 साल की सजा भुगत चुके हैं उनके मुंह से यें बात शोभा नहीं देती है। उन्होंने नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से लाखों रुपए ऐंठने वालों को धोल कपड़िया की संज्ञा दी और कहा कि पूर्व की सरकारों में इन्होंने खुब मलाईयां लूटी है लेकिन हमारी सरकार आने के बाद इनका धंधा बंद हो गया ।

Related posts

तीन माह तक बंधक बनाकर किशोरी से दुष्कर्म,भारी पुलिस बल ने छुड़ाया, आरोपित गिरफ्तार

Mukshan Verma

हरियाणा और पंजाब में धान की सरकारी खरीद स्थगित, जानें अब कब होगी शुरू

Mukshan Verma

हरियाणा में ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं को झटका, लगेगा यें टैक्स, बढ़ेगा बिल

Mukshan Verma

Leave a Comment