Khari Khari News
News

बरोदा उपचुनाव को लेकर हुड्डा ने सीएम मनोहर लाल को दी चुनौती, कहा- मुख्यमंत्री चुनाव लड़ते हैं तो मैं भी तैयार

Khari Khari News, 10 October, 2020

सोनीपत जिले की बरोदा विधानसभा के उपचुनाव को लेकर नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। चंडीगढ़ में हुड्डा ने कहा कि यदि बीजेपी मानती है कि कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल के मुकाबले बीजेपी के 6 साल के में अधिक विकास हुआ है। तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बरोदा से उपचुनाव लड़ना चाहिए। 16 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख है। यदि मुख्यमंत्री बरोदा से चुनाव लड़ते हैं तो वह भी चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दावा किया कि कांग्रेस के कार्यकाल में प्रदेश का समान विकास हुआ था। हरियाणा निवेश, रोजगार और प्रति व्यक्ति  आय के मामले में देश में नंबर वन था। लेकिन आज बीजेपी राज में हरियाणा बेरोजगारी, अपराध, महिला उत्पीड़न के मामलों में नंबर 1 हो गया है। पिछले 6 साल के दौरान प्रदेश में ना तो निवेश आया है। कोई नई रेलवे लाइन या मेट्रो की स्थापना ना हुई नहीं हुई। ना ही बीजेपी सरकार ने कोई बड़ा विश्वविद्यालय या बिजली उत्पादन घर बनाया वर्तमान सरकार ने प्रदेश को कर्ज़वान बना दिया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहां की बीजेपी तीन कृषि कानूनों को किसानों के हित में बता रही है। लेकिन आज मंडियों में धान, बाजरा, मक्का, सोयाबीन और रागी जैसी फसलों पर किसानों को एमएसपी नहीं मिल रही है। इसके खिलाफ जब किसान सड़कों पर उतरता है तो उस पर लाठी भांजी जाती हैं। वहीं मंडी में उसकी उपज की पिटाई होती हैतीन कृषि कानूनों को एक बार फिर किसान विरोधी बताते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 2007 में कांग्रेस सरकार ने किसानों के हित में कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के नियम बनाए थे। इसके तहत एमएसपी से नीचे समझौता नहीं हो सकता है।

इसके अलावा किसानों को कुल उपज मूल्य का 15 फ़ीसदी सिक्योरिटी या बैंक गारंटी के तौर पर अग्रिम देने का भी नियम था। लेकिन वर्तमान बीजेपी सरकार एमएसपी गारंटी को ही भुला दिया है। साथ ही हुड्डा ने कहा कि आलू, प्याज और दालों के भंडारण कि सीमा खत्म होने से गरीब आदमी को निवाला नसीब नहीं होगा। क्योंकि व्यापारी सीजन में सस्ती चीजें जमा कर जरूरत पड़ने पर महंगे दामों में बेचेंगे।

Related posts

प्रदेश में अवैध माइनिंग पर कसेगा शिकंजा, ‘माइनिंग मिनिस्टर फ्लाइंग स्क्वॉड’ शुरू करने के आदेश जारी

kharikharinews

व्यापारी को फोन कर दी जान से मारने की धमकी, मांगी एक करोड़ की फिरौती

kharikharinews

हरियाणा के कई जिलों में अगले तीन घंटे में झमाझम बारिश, देखें जिलों की लिस्ट

kharikharinews

Leave a Comment