Khari Khari News
News

हिसार एयरपोर्ट के नाम का ऐलान, सीएम मनोहर लाल ने की घोषणा

हरियाणा के हिसार में स्थित एयरपोर्ट के नाम का ऐलान कर दिया गया है। आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसकी घोषणा की है। हिसार में स्थित एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर होगा।

आपको बता दें कि हरियाणा के हिसार में विमानन मंत्रालय और हरियाणा सरकार के सहयोग से एयरपोर्ट का निर्माण करवाया गया है। इसके नाम को लेकर अभी तक संशय था, जिसको अब दूर कर दिया गया है।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सडक़ व रेल कनेक्टिविटी में निरन्तर सुधार के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल अब एयर कनेक्टिविटी पर फोकस करते हुए हिसार में अंतर्राष्ट्रीय विमानन हब विकसित करने की शुरुआत की थी।

उन्होंने बताया कि हिसार में अंतर्राष्ट्रीय विमानन हब के विकास के लिए एक मजबूत एवं मूलभूत परिकल्पना को प्रोत्साहित करने की दिशा में हरियाणा सरकार भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के साथ पहले ही एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर कर चुकी है।

हिसार से प्रस्तावित विमानन हब में अंतर्राष्ट्रीय मानक के हवाई अड्डे के साथ 9,000 फुट रन-वे, एयरलाइंस और जनरल एविएशन (जीए) ऑपरेटरों के लिए पर्याप्त पार्किंग, रखरखाव, मरम्मत और ओवरहाल (एमआरओ) सुविधाएं, एयरोस्पेस विश्वविद्यालय, पायलटों, इंजीनियरों और ग्राउंड हैंडलिंग स्टाफ के लिए ग्लोबल ट्रेनिंग सेंटर और आवासीय और वाणिज्यिक विकास की योजना शामिल हैं।

हिसार हवाई अड्डे को विमानन हब के रूप में विकसित किया जा रहा है तथा यहां के  रन-वे  की लम्बाई 9000 फुट तक बढ़ाई जाएगी। हिसार हवाई अड्डे को केन्द्र सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत पहले ही जोड़ा जा चुका है।

 

 

Related posts

हरियाणा के पशु किसानों को मिलेगा ‘पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना’ का लाभ, जे.पी. दलाल दी ये जानकारी

kharikharinews

भाजपा में कौन है साइलेंट कीलर ! / Silent Killer in Bjp!!!!

kharikharinews

Haryana के 1100 गांवों में बनेगी कोविड वाटिका, केन्द्र सरकार ने रखा देश में छह नई परियोजनाओं को पूरा करने का लक्ष्य

kharikharinews

Leave a Comment