Khari Khari News
मौसम हरियाणा

Haryana Weather Update: आज हरियाणा के इन जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

चंडीगढ़।इस मानसूनी सीजन में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। कभी भी बारिश शुरू हो जाती है। वहीं आज चंडीगढ़ समेत हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने चरखी दादरी, नारनौल,कोसली, नूंह और होडल में बारिश की संभावना व्यक्त की है। इसके साथ ही चंडीगढ़ में तेज बारिश होने की आंशका जताई गई है। जिसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के दक्षिणी इलाकों में मौसम खराब रह सकता है।
भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि इस साल सितंबर महीने में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है। वहीं इस बार मानसून का असर भी देरी से जाएगा। विभाग के मुताबिक सिर्फ 20 दिनों के भीतर देश के कई राज्यों में हुई मूसलाधार बारिश से वैज्ञानिक भी हैरत में हैं। मौसम विभाग के अनुसार सितंबर में अभी तक सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है और आने वाले 10 दिनों में कई राज्यों में अभी भी भारी बारिश के आसार हैं।
अगले 3 दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों में देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हरियाणा में लगातार मानसून सक्रिय रहने की वजह से बारिश का दौर जारी है। 30 सितंबर तक प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश जारी रहेगी।

Related posts

हरियाणा में चुनावी रणभेरी, उपचुनाव के लिए शेड्यूल जारी, देखें

kharikharinews

हरियाणा के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले लाखों छात्रों के लिए अहम फैसला, जानिए

Mukshan Verma

प्रदेश में शुरू हुई मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना, किसानों को मिलेंगे यें लाभ

Mukshan Verma

Leave a Comment