Khari Khari News
News मौसम हरियाणा

हरियाणा में फिर बदला मौसम का मिजाज, बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की उम्मीदों पर फेरा पानी

हरियाणा में रविवार को हवा के साथ हुई बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों के अरमानों पर पानी फेरने का काम किया है। अंबाला और यमुनानगर में जहां भारी बारिश हुई वहीं रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी, नरवाना, जींद, कैथल,करनाल और सिरसा में कही सामान्य तों कही भारी बारिश देखने को मिली।

इस बारिश के चलते जहां लोगों को ठंड का अहसास हुआ , वहीं अनाज मंडियों में खुले आसमान के नीचे पड़ी हजारों क्विंटल धान भीग गई। मौसम में ठंडक बढ़ने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। शाम 4 बजे के आसपास घने काले बादलों ने आसमान में डेरा जमाया और हवा चलने लगी।

इसके बाद तेज हवाओं के झोंके के साथ बारिश शुरू हो गई। यमुनानगर में ओलावृष्टि से धान की पककर तैयार खड़ी फसल धरती में बिछ गई, जिससे किसानों को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं प्रदेश की अनाज मंडियों में खुले में पड़ा हजारों क्विंटल धान भीग गया। किसानों ने अनाज मंडियों में इंतजाम की कमी का आरोप लगाते हुए सरकार व प्रशासन को घेरा।

पांडू पिंडारा कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक डा. राजेश ने बताया कि मौसम में बदलाव के चलते आगामी 24 घंटों के दौरान आकाश में बादल छाये रहेंगे तथा बूंदाबांदी हो सकती है। किसान लगातार मौसम पर अपनी नजर बनाए रखें तथा मौसम को देखते हुए कृषि से संबंधित कार्यों को रोक लें। मौसम ठीक होने के बाद कृषि कार्य करें।

Related posts

बरोदा उपचुनाव: मतदान केंद्रों पर सुबह से हो रही वोटिंग, मतदाओं के लिए प्रसाशन ने किए सुरक्षा के पुख्ता तैयारी

kharikharinews

बरोदा हलके के जनता कॉलेज को मुख्यमंत्री ने यूनिवर्सिटी का दिया दर्जा- कृषि मंत्री जेपी दलाल

kharikharinews

‘ताऊ’ ने दी लड़कियों को घर पर रहने की सलाह तो भड़क उठी बबीता फौगाट, दिया मुंहतोड़ जवाब

Mukshan Verma

Leave a Comment