Khari Khari News
News हरियाणा

हरियाणा में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, सरचार्ज माफी योजना की शुरुआत

चंडीगढ़।हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने प्रदेशवासियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए सरचार्ज माफी योजना की शुरुआत की है। बिजली मंत्री ने कहा कि उतर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने उपभोक्ताओं को विशेष राहत प्रदान करने हेतु यह योजना चलाई है। इस योजना के तहत उपभोक्ता अपने बकाया बिल की पूरी मूल राशि एकमुश्त या किश्तों में जमा करवाकर अपना नया कनेक्शन ले सकते हैं।यह योजना 30 नवम्बर 2021 तक लागू रहेगी।
रणजीत चौटाला ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर ने आमजन मानस की आर्थिक गतिविधियों को बुरी तरह से प्रभावित किया है। ऐसे वक्त में उतर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने अपने उपभोक्ताओं को रियायत देने के लिए इस योजना को शुरू किया है।
इसमें घरेलू, कृषि,एचटी और एलटी (औधोगिक एवं गैर घरेलू) श्रेणियों के उपभोक्ता तथा बिल की अदायगी समय पर न करने के कारण जिन उपभोक्ताओं के 30 जून तक बिजली कनेक्शन काटे गए थे वें उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा सकते है। ऐसे में उपभोक्ताओं द्वारा मूल राशि एकमुश्त भरने पर निगम द्वारा बकाया बिल का सम्पूर्ण सरचार्ज माफ कर दिया जाएगा।
बिजली मंत्री ने बताया कि उपभोक्ता अपनी मूल राशि का 25 फीसदी जमा करवाकर भी इस योजना का लाभ उठा सकते है।बाकी बकाया राशि उन्हें 6 किश्तों में जमा करवानी होगी।
ग्रामीण क्षेत्रों में यह योजना केवल उन गांवों के उपभोक्ताओं पर लागू होगी जिन गांवों में ‘म्हारा गांव जगमग गांव’ योजना लागू हैं या जिन गांवों ने इस योजना के लिए सहमति दें रखी है।

Related posts

हरियाणा रोडवेज और ट्रक के बीच हुई जबरदस्त टक्कर, मौके पर दो की मौत कई यात्री घायल

kharikharinews

तीन महीने पहले घर से भागकर पड़ोसी संग की थी लव मैरिज, अब रक्षाबंधन पर भाई मिलने आया तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

kharikharinews

हरियाणा में सात जिलों में सैंकड़ों एकड़ जमीन खरीद की मंजूरी, देखिये कौनसी कौनसी हैं योजनाएं ?

kharikharinews

Leave a Comment