Khari Khari News
News हरियाणा

हरियाणा के सुल्तान की मौत,पशु मेलें में लगी थी 21 करोड़ रुपए कीमत

कैथल।आपने बॉलीवुड फिल्म सुल्तान में सुल्तान पहलवान को देखा होगा लेकिन एक सुल्तान हरियाणा में भी था।उसका जिक्र हम इसलिए कर रहे हैं कि वो अब हमारे बीच नहीं रहा। कुछ दिन पहले हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई।
जी हां हम जिक्र कर रहे हैं कैथल जिले के गांव बुढ़ाखेड़ा के सुल्तान झोटे का , जिसने केवल कैथल ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा का नाम रोशन किया था।

गमगीन स्वर में बोलते हुए उनके मालिक नरेश ने कहा कि सुल्तान जैसा ,ना कोई था और शायद ना कोई होगा। उसी की वजह से आज पूरे उतरी हरियाणा में लोगों की जुबान पर हमारा नाम है।
नरेश ने बताया कि उसने बचपन से ही सुल्तान को अपने बेटे की तरह पाला था, लेकिन आज उसके जाने के ऐसा लग रहा है कि जैसे परिवार से कोई सदस्य चला गया हो। खाली खुंटा देखते ही आंखों में आसूं आ जाते हैं।हर वक्त बस उसकी तस्वीर को निहारता रहता हूं।
पशु मेलों में तहलका मचाने वाले सुल्तान ने नरेश व उसके परिवार को इतना सम्मान दिलाया कि आज हर कोई इन्हें सुल्तान के नाम से जानता है। सुल्तान हरियाणवी गीत ‘चौधर’ में भी नजर आया था। मालिक नरेश ने कहा कि सुल्तान की याद भुलें नहीं भुलाई जा रही है।उनकी आंखों के सामने ही सुल्तान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई ।उसकी मौत पर दुःख जताने दूर-2 से पशु प्रेमी पहुंच रहे हैं।
लाखों में बिकता है सीमन
सुल्तान सालभर में 30 हजार सीमन की डोज देता था जो लाखों रुपए में बिकती थी। राजस्थान के पुष्कर मेलें में एक पशु प्रेमी ने सुल्तान की कीमत 21 करोड़ रुपए लगाई थी लेकिन नरेश ने कहा कि सुल्तान उसका बेटा है और बेटों की कोई कीमत नहीं हुआ करती। सुल्तान हरियाणा में राष्ट्रीय पशु सौंदर्य प्रतियोगिता में राष्ट्रीय विजेता भी रह चुका था।

Related posts

लोकसभा की 7 सीटों पर नए प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस/ Congress looking for 7 new candidates in loksabha elections

kharikharinews

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकार लगाएगी 200 रोजगार मेले

kharikharinews

हाई कोर्ट में पहुंचा किसानों पर हुए लाठीचार्ज का मामला, डीजीपी हरियाणा को दिए गए जांच के आदेश

kharikharinews

Leave a Comment