Khari Khari News
News हरियाणा

बड़ा हादसा: सीवर की सफाई करने उतरे तीन कर्मचारियों की दर्दनाक मौत

पानीपत।हरियाणा के पानीपत जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना का मामला सामने आया है। जिलें की टीडीआई सिटी में सीवर की सफाई करने उतरे तीन कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई। घटना के बारे में जानकारी देते हुए सफाईकर्मी विक्की ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सीवर में ब्लॉकेज हो रखी है , जिसकी सफाई करने के लिए एक कर्मचारी नीचे सीवर में उतरा लेकिन जब काफी देर तक भी वह वापिस नहीं आया तो दूसरा कर्मचारी नीचे सीवर में उतरा।

 

काफी इंतजार के बाद भी जब दोनों बाहर नहीं निकले तो तीसरा कर्मचारी भी सीवर में उतर गया।काफी देर तक जब तीनों बाहर नही आएं तो सीवर तोड़कर सेफ्टी बेल्ट से तीनों को बाहर निकाला और बिना देरी किए अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं मृत कर्मचारियों ने परिजनों ने इस मामले को लेकर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

 

एसएचओ मंजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि टीडीआई सिटी में केतन नाम की कंपनी ने सफाई का ठेका ले रखा है।उसी को लेकर यें कर्मचारी बंद पड़े सीवर में सफाई करने के लिए नीचे उतरे थे। एक के बाद एक जब तीनों बाहर नही निकलें तो सीवरेज तोड़कर सेफ्टी बेल्ट से तीनों को बाहर निकाला गया। अस्पताल में डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। तीनों मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवाया गया है। वहीं इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है और परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts

प्रदेश में शुरू हुई मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना, किसानों को मिलेंगे यें लाभ

Mukshan Verma

अभय चौटाला ने किसान संगठनों द्वारा कृषि अध्यादेश के विरोध में हरियाणा बंद का किया समर्थन

kharikharinews

Inside Martina, a Shake Shack-Like Approach to Pizza

kharikharinews

Leave a Comment