Khari Khari News
News हरियाणा

पलवल में रहस्यमयी बुखार का कहर, क्षेत्र के दो गांवों में 24 बच्चों की मौत से मचा हड़कंप

पलवल।हरियाणा के पलवल के हथीन विधानसभा क्षेत्र में रहस्यमई बुखार लगातार अपना कहर बरपा रहा है।गत दिनों गांव चिल्ली में 11 बच्चों की हुई मौत के बाद अब गांव छायंसा में पिछले दस दिनों में 8 बच्चों ने अपनी जान गंवाई है। हथीन क्षेत्र में इस बीमारी से अब तक कुल 24 बच्चों की मौत हो चुकी है। पलवल स्वास्थ्य विभाग तमाम प्रयासों के बावजूद भी यह पता लगाने में नाकाम रहा है कि आखिर यह बुखार कौन सा है।
मिली जानकारी अनुसार हथीन क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आसपास बारिश होने से भारी मात्रा में जलभराव हो चुका है जिससे चलते न तो ग्रामीण ही स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंच रहे हैं और ना ही स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां तक पहुंच पा रही है। इसी पानी में डेंगू और मलेरिया के मच्छर पनप रहे हैं जो बीमारी को बढ़ावा दे रहे हैं। गांव में सैकड़ों लोग बुखार से पीड़ित हैं। शुक्रवार को गांव छायंसा में इस रहस्यमई बुखार से एक साथ तीन बच्चों की मौत हो गई।
बुखार से गांव में मौत का साया
परिजनों ने बताया कि मुब्बसिरा को दो दिन पहले बुखार के चलते नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था लेकिन शाम को उसकी मौत हो गई। शममू की बेटी मुनसिदा की भी बुखार की वजह से अल्हड़ मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में जो आठ मौतें हुई हैं वह सभी मौतें बुखार से हुई है।

Related posts

पानीपत में 7 Oct. को खास आयोजन, आप सभी आमंत्रित, इंट्री फ्री

Mukshan Verma

कृषि अध्यादेशों को लेकर कंवरपाल गुर्जर का बयान, कहा- ‘तीनों बिल किसानों के लिए लाभकारी और हितैषी’

kharikharinews

मॉडर्न होगा जमीन की रजिस्ट्री का काम, लोगों को मिलेगी सुविधा और पारदर्शिता – उपमुख्यमंत्री

kharikharinews

Leave a Comment