Khari Khari News
News हरियाणा

रंजीत सिंह मर्डर केस में डेरा प्रमुख राम रहीम को उम्रकैद, सीबीआई कोर्ट ने सुनाई सजा

दुष्कर्म और मर्डर केस में रोहतक की सुनारियां जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम सहित 5 दोषियों को आज रंजीत सिंह हत्याकांड में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में डेरा प्रमुख राम रहीम और अन्य चार दोषियों को इस मामले में पेश किया गया था।

 

राम रहीम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रोहतक की सुनारियां जेल से पेश हुएं तो बाकी के चार दोषियों को पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया।इससे पहले पांचों दोषियों को सीबीआई कोर्ट द्वारा रंजीत हत्याकांड मामले में दोषी करार दिया जा चुका है. इनकी सजा का ऐलान 12 अक्टूबर को किया जाना था, लेकिन बचाव पक्ष की ओर से जजमेंट पूरी तरह से न पढ़ पाने की वजह से 12 अक्टूबर की सुनवाई टाल दी गई. आज सभी दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई।

 

पंचकूला पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा की ओर से आदेश जारी कर सूचित किया गया है कि राम रहीम समेत पांच दोषियों की सजा सुनाई जाने पर जिले में तनाव पैदा होने, शांति भंग और दंगों की आशंकाओं को देखते हुए धारा 144 लागू करायी गई है।रंजीत सिंह हत्याकांड में दोषी करार किए जाने के बाद पुलिस, सीआईडी, आईबी सहित सभी जांच एजेंसियों की तरफ से पंचकूला के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. पुलिस की तरफ से सभी जगह सीसीटीवी कैमरों की जांच भी की गई है.

इन धाराओं में था आरोपी

रंजीत सिंह हत्याकांड मामले में डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम सिंह और कृष्ण कुमार को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड्यंत्र रचना) के तहत दोषी करार दिया है। वहीं, अवतार, जसवीर और सबदिल को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड्यंत्र रचना) और आर्म्स एक्ट के तहत दोषी करार दिया है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related posts

ये है हिसार, भिवानी और दादरी जिलों का जीरो ग्राउंड सियासी नजारा!!!

kharikharinews

हरियाणा में एक अक्टूबर से शुरू होने वाली खरीफ की फसलों की जोरों पर तैयारियां

kharikharinews

चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, हरियाणा रोडवेज ने शुरु की बस सर्विस

kharikharinews

Leave a Comment