Khari Khari News
News हरियाणा

विभाग का बड़ा फैसला: रुटों पर दोबारा दौड़ती नजर आएंगी गुलाबी बसें

जींद।कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान रोड़वेज विभाग की गुलाबी बसों की सीटें उतारकर एंबुलेंस बनाया गया था। विभाग के दिशा-निर्देश अनुसार जींद जिले में भी 5 बसों को एंबुलेंस में तब्दील किया गया था। इस दौरान यें बसें सिविल अस्पताल की सेवा में कोरोना संक्रमित मरीजों को लाने व लें जाने का काम करती थी।

 

मिली जानकारी अनुसार फिलहाल जींद जिले में कोरोना संक्रमित केसों की संख्या न के बराबर है। ऐसे में रोड़वेज विभाग ने वापस इन बसों को अपने अधीन करने का फैसला लिया है।अब ये बसें दोबारा से रुटों पर दौड़ती हुई नजर आएंगी। छात्राओं के लिए स्पेशल बस चलने के बाद सैकड़ों छात्राओं को इसका लाभ पहुंचेगा।

वीरवार को रोड़वेज जीएम गुलाब सिंह के दिशा-निर्देश अनुसार इन बसों में दोबारा सीटें फिट कर रुटों पर उतारने के लिए तैयार कर दिया गया है। जीएम ने सीटें लगने के बाद इन बसों का निरीक्षण किया और उन्हें रुटों पर उतरने की अनुमति दी।अब प्रबंधन द्वारा रुट मैप तैयार किया जाएगा और जिस रुट पर छात्राओं की संख्या ज्यादा होगी ,उसी रुट पर बसों को शुरू कर दिया जाएगा।

जींद डिपो के जीएम गुलाब सिंह ने बताया कि कोरोना काल के दौरान इन बसों को एंबुलेंस के तौर पर इस्तेमाल किया गया था। फिलहाल जिले में कोरोना संक्रमण केस न के बराबर है। ऐसे में इन गुलाबी बसों को फिर से रुट पर उतारने का फैसला लिया गया है। बसों को लेकर रुट मैप तैयार किया जा रहा है और जिस रुट पर छात्राओं की संख्या ज्यादा होगी, उन्हीं रुटों पर इन बसों को चलाया जाएगा।

Related posts

हरियाणा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चार पशु चोरों को वाहन सहित किया गिरफ्तार

kharikharinews

गृहमंत्री अनिल विज ने नगर परिषद अधिकारी को किया सस्पेंड, ढीली कार्यशैली के चलते लिया एक्शन

kharikharinews

साथ में की पढ़ाई, दोनों ने कर ली शादी, अब IPS पति की बॉस बनीं DCP पत्नी

kharikharinews

Leave a Comment