Khari Khari News
News हरियाणा

रंजीत हत्याकांड में डेरा प्रमुख राम रहीम समेत 5 दोषी करार,12 अक्टूबर को सुनाई जाएगी सजा

चंडीगढ़।डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम पर रंजीत सिंह मर्डर केस में सीबीआई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने डेरा प्रमुख समेत 5 आरोपियों को दोषी ठहराया है. हालांकि इनमें से एक आरोपी की पहले ही मौत हो चुकी है. इस मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा सजा का ऐलान 12 अक्टूबर को किया जाएगा. डेरा प्रमुख राम रहीम के साथ अवतार,सबदील, जसवीर और कृष्ण लाल को सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि रंजीत सिंह हत्याकांड में डेरा प्रमुख राम रहीम पर हत्या की साज़िश रचने का आरोप है. पिछली सुनवाई के दौरान आरोपी सबदील, जसवीर और अवतार कोर्ट में पेश हुए थे और बचाव पक्ष के वकील ने फाइनल बहस के सभी दस्तावेज सीबीआई कोर्ट में जमा किए थे. कोर्ट ने सीबीआई से इस संबंध में बहस के लिए पूछा लेकिन सीबीआई ने बहस से मना कर दिया था. सीबीआई कोर्ट ने 26 अगस्त तक मामले को सुरक्षित रखा था लेकिन पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने 27 अगस्त तक इस केस के फैसले पर रोक लगा दी थी.

यें हैं मामला

बता दें कि वर्ष 2002 में रंजीत सिंह हत्याकांड का मामला सामने आया था और वर्ष 2003 में इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. इस मामले में डेरा प्रमुख समेत कुल 6 आरोपी हैं. डेरा प्रमुख राम रहीम फिलहाल साध्वियों से यौन उत्पीडन मामले में रोहतक की सुनारियां जेल में बंद हैं.

Related posts

खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा- खेलो इंडिया-2021 के गेम्स को यादगार बनाने में सरकार नहीं छोड़ेगी कोई कसर

kharikharinews

An Iconic Greek Island Just Got A Majorly Luxurious Upgrade

kharikharinews

काबिले-तारीफ: कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए किया अपने लंबे बालों का दान

Mukshan Verma

Leave a Comment