Khari Khari News
News हरियाणा

हरियाणा में इन दो जिलों के बीच बनेगा फोरलेन हाइवे, सड़क हादसों पर लगेगा अंकुश

भिवानी।झज्जर- दादरी रोड़ जिस पर आएं दिन कोई न कोई सड़क दुघर्टना होती है और अनेक लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है। दिल्ली व गुरुग्राम जाने का मुख्य सड़क मार्ग होने के कारण यहां वाहनों की आवाजाही खुब रहती है।

इन वाहनों में ज्यादातर क्रेशर जोन से आने वाले डंपर होते हैं जो ओवरलोड होने के कारण ब्रेक लगाने पर भी नहीं रुक पाते और आएं दिन हादसों को न्योता देते रहते हैं। ऐसे में आगे से किसी घर का चिराग न बुझे , इसके लिए झज्जर से चरखी दादरी तक रोड़ को फोरलेन बनाने का कार्य शुरू हो गया है। भिवानी महेन्द्रगढ़ सीट से बीजेपी सांसद धरमबीर सिंह ने एनएचएआई को फोरलेन सहित दो बाईपास निकालने के लिए डीपीआर तैयार करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इस रोड़ के फोरलेन बनने पर निश्चित तौर पर भविष्य में सड़क दुघर्टना पर अंकुश लग सकेगा।

50 किलोमीटर लंबा बनेगा फोरलेन

मेरठ से लेकर लोहारू तक NH-334B रोड़ है। एनएचएआई ने मेरठ से लेकर झज्जर तक इस रोड़ को फोरलेन बनाया हुआ है।मगर झज्जर से लोहारू तक सिंगल सड़क मार्ग है। मगर अब एनएचएआई इसे झज्जर से बढ़ाकर दादरी तक करीब 50 किलोमीटर लंबा फोरलेन का निर्माण किया जाएगा।

यहां बनेंगे दो बाईपास

गांव समसपुर बस अड्डे से पहले ही ग्रीन कॉरिडोर 152 डी के नजदीक से समसपुर गांव के बाहर से होते हुए सीधा लोहरवाड़ा गांव के नजदीक निकाला जाएगा। वहीं दूसरा बाईपास गांव इमलोटा शुरू होने से पहले ही सीधा छुछकवास और जहाजगढ़ के बीच निकाला जाएगा। इससे भारी वाहन इमलोटा गांव में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

 

 

Related posts

हरियाणा में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए अपनाई जा रही ‘जीरो टोलरेंस नीति’, जानिए

kharikharinews

हरियाणा की इन कॉलोनियों में बिजली विभाग देने वाला है बड़ी राहत, यें योजना की जाएगी तैयार

Mukshan Verma

हरियाणा में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रदेश के 12 हजार युवाओं के जल्द मिलेगा रोजगार

kharikharinews

Leave a Comment