Khari Khari News
खरी खरी विशेष हरियाणा

काबिले-तारीफ: कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए किया अपने लंबे बालों का दान

सोनीपत।जन सेवा को समर्पित योग शिक्षिका पारुल दहिया राष्ट्रीय युवा स्वयं सेविका, आर्यव्रत ट्रस्ट अध्यक्षा व नेहरू युवा स्पोर्ट्स क्लब सदस्या ने कैंसर पीड़ितों के विग बनवाने के लिए बेझिझक होकर अपने बालों का दान कर दिया।
पारुल के पति दिल्ली पुलिस में कमांडो आशीष दहिया जो स्वयं 102 बार रक्तदान कर चुके हैं व विभिन्न क्षेत्रों में समाजसेवा के कामों में अग्रणी रहते हैं।

उनको सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली कि तमिलनाडु की एक संस्था हेयर क्राउन जो कैंसर पीड़ितों के लिए विग बनवाती है, उसके लिए महिलाओं के लंबे बालों की आवश्यकता पड़ती है। आशीष ने यह बात जब अपनी पत्नी से साझा की तों इस बात को सुनकर पारुल ने बहुत ही प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने बालों का दान करने का निर्णय लिया।

वह तत्काल सलून पहुंची और अपने बाल कटवाए। उनके द्वारा दान किए गए बाल तमिलनाडु की संस्था हेयर क्राउन को भेजे जाएंगे,जहां पर कैंसर पीड़ित रोगियों के लिए विग बनाई जाएंगी। जानकारी के लिए बता दें पारुल स्वयं 13 बार रक्तदान कर चुकी हैं व नियमित रूप से विभिन्न स्थानों पर पीड़ितों के लिए रक्त उपलब्ध करवाती है। आशीष और पारुल की यह जोड़ी हर क्षेत्र में समाज सेवा के लिए प्रसिद्ध है जो हर रोज कुछ ना कुछ ऐसा कार्य करती है जो जनहित, पर्यावरण हित व वन्य जीवों के लिए लाभकारी हो। यह दंपत्ति विभिन्न उपलक्ष्य पर पौधारोपण भी करती है व पौधे दान भी करती है। बालों को कोरियर करने से पहले पारुल ने कन्या महाविद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सुरेश बुरा, अपनी सास श्रीमती सरोज देवी व चाची सास सुदेश देवी का आशीर्वाद लिया।

सभी ने पारुल द्वारा लिए गए इस निर्णय की सराहना करते हुए हर सम्भव सहयोग करने का वचन दिया। पारुल ने कहा कि उन्हें अपने इस निर्णय पर गर्व है और उन्हें उम्मीद भी है कि उन्हें देखकर समाज की और महिलाएं भी कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाने का काम करेंगी. उन्होंने बताया कि समाजसेवा की सीख उन्हें अपने पति आशीष से मिली है और अब उन्हें पीड़ितों की मदद करने से सुकुन मिलता है।

Related posts

बहादुरगढ़ में सनसनीखेज वारदात, आर्मी भर्ती की तैयारी कर रहे युवक की चाकूओं से गोदकर हत्या

Mukshan Verma

ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर कोविड गाइडलाइंस जारी, इस काम को नहीं कर पाएंगे राजनीतिक दल

Mukshan Verma

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी कई परियोजनाओं की सौगात, क्षेत्र के विकास को लगेंगे पंख

Mukshan Verma

Leave a Comment