Khari Khari News
राजनीति हरियाणा

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, जानें कब बनेंगे नए मंत्री

चंडीगढ़।हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दीवाली तक मंत्रिमंडल के विस्तार के संकेत देते हुए कहा कि इस बार हम दीवाली अच्छी मनाएंगे। उपमुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि बहुत जल्द हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार देखने को मिल सकता है।

बता दें कि पिछले कई महीनों से मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की केन्द्रीय मंत्रियों समेत संगठन के दिग्गज नेताओं से चर्चा के बाद मंत्रिमंडल फेरबदल व दो नए मंत्री बनाने का पुरा खाका तैयार किया जा चुका है। इसके साथ ही संघ के आला नेताओं से भी राय-मशविरा किया गया है। हालांकि मंत्री के रूप में कौन दो नए चेहरे सामने आएंगे, इसके सारे में अभी कोई बात सामने नहीं आई है। इसके साथ ही मौजूदा मंत्रियों के मंत्रालय में बदलाव भी देखने को मिल सकता है और कुछ मंत्रियों की विदाई भी निश्चित मानी जा रही है। फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार में क्षेत्र और जाति फेक्टर भी हावी रहने की संभावना है।
बता दें कि हरियाणा मंत्रिमंडल में इस समय दो पद खाली पड़े हैं जिनमें से एक मंत्री बीजेपी से और दूसरा सरकार में सहयोगी जेजेपी पार्टी के हिस्से में आएगा। आमतौर पर जब मंत्रिमंडल विस्तार किया जाता है तो दूसरे मंत्रियों के विभागों को नए मंत्रियों में बांटा जाता है।
लेकिन जब मंत्रिमंडल विस्तार के बिना हीं उसका विभाग लेकर दूसरे मंत्री को दिया जाता है तब यह स्पष्ट हो जाता है कि पिछले मंत्री ने सही तरीके से काम नहीं किया। जिसके चलते उससे विभाग छीना गया है लेकिन हरियाणा में इसकी संभावना बेहद कम है। दुष्यंत चौटाला के बयान के बाद अब देखना दिलचस्प होगा कि नए मंत्री के रूप में किन विधायकों की किस्मत चमकेगी।

Related posts

CBSE Board Exam’s: 18 अक्टूबर को आएंगी डेट शीट, देखें कैसा होगा पेपर पैटर्न

Mukshan Verma

डीएपी खाद की किल्लत होगी खत्म, तीन दिन में केन्द्र भेजेगा 9100 टन खाद

Mukshan Verma

खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से दो बच्चों की मौत, परिवार में पसरा मातम

Mukshan Verma

Leave a Comment