Khari Khari News
News हरियाणा

डेंगू मार रहा है लगातार डंक,अब इस जिले से सामने आएं 44 पॉजिटिव केस

चरखी दादरी।अभी प्रदेश के लोगों को कोरोना महामारी से मुक्ति मिली ही थी कि डेंगू ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए। प्रदेश के कई जिलों से डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या सामने आने से स्वास्थ्य विभाग भी चौकन्ना हो गया है। हाल ही में फतेहाबाद जिले में बड़ी संख्या में डेंगू के मामले सामने आए थे तो अब चरखी दादरी जिले ने उस रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है।

 

बता दें कि चरखी दादरी के सिविल अस्पताल में अब तक 44 पॉजिटिव आ चुके हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी इतनी बड़ी संख्या में मामले सामने आने पर स्पेशल टीमों को सर्वे के लिए फील्ड में उतारा गया है। इसके अलावा सिविल अस्पताल में अलग से स्पेशल डेंगू वार्ड बनाया गया है। वहीं स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया है जों डेंगू मरीजों के घरों के बाकी सदस्यों के सैंपल लेने का काम करेंगी।

 

बता दें कि भारी बारिश के चलते प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में जलभराव की समस्या बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अगर जलभराव से हालात नहीं सुधरे तो डेंगू का डंक और फैल सकता है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से बचाव के पुख्ता इंतजाम के दावे किए थे लेकिन विभाग के तमाम दावे खोखले साबित हो रहें हैं। स्वास्थ्य विभाग की स्पेशल टीमें लगातार जागरूकता अभियान भी चला रही है। इसके अलावा जलभराव और ठंड की दस्तक होने से मच्छरों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है जिसके चलते डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

 

इतनी बड़ी संख्या में डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को जागरूक करने के लिए डोर- टू -डोर अभियान शुरू कर दिया है। जहां पर भी बारिश के चलते जलभराव हुआ है वहां दवा का छिड़काव किया जा रहा है। इसके अलावा हर रोज फॉगिंग करने के आदेश दिए गए हैं।

Related posts

7 people To Follow If You Want A Career in UX Design

kharikharinews

आशिक का दूर जाना माशूका को नहीं था मंजूर, लोहे की रॉड व लाठी-डंडों से पीट-पीटकर ली जान

Mukshan Verma

मनचलों की शिकार हुई कामकाजी महिला, फैक्ट्री से घर लौट रही महिला के मुंह पर फेंका तेजाब

kharikharinews

Leave a Comment