Khari Khari News
News

करनाल में कल किसानों की पंचायत, दिल्ली-चंडीगढ़ रुट को किया जाएगा डायवर्ट, ये हैं वैकल्पिक रास्ते

हरियाणा के करनाल में कल किसानों की तरफ से महापंचायत बुलाई गई है। किसानों पर बसताड़ा टोल प्लाजा पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में यह पंचायत बुलाई गई है। जिसके चलते प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है वहीं रुटों को भी डायवर्ट किया जा रहा है।

भारतीय किसान यूनियन के आहवान पर कल यानि सात सितंबर को करनाल की अनाज मंडी में महापंचायत होगी और उसके बाद लघु सचिवालय का घेराव किया जाएगा। किसानों की तरफ से यह अल्टीमेटम दिया गया है।

करनाल में किसानों की महापंचायत के चलते प्रशासन ने दिल्ली चंडीगढ़ समेत कई जगहों पर आने जाने वाले वाहनों के लिए रुट डायवर्ट किये गए हैं। वहीं करनाल में सचिवालय एरिया में धारा 144 लागू कर दी गई है।

करनाल के जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव के मुताबिक किसानों की महापंचायत के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 यानि जीटी रोड दिल्ली चंडीगढ़ बाधित हो सकता है, जिसके चलते आम लोगों से अलग वैकल्पिक रास्तों को इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

ये हैं वैकल्पिक रास्ते
दिल्ली से चंडीगढ़ मार्ग पर रूट डायवर्ट: डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को पैप्सी पुल (पानीपत) से होते हुए मुनक से असंध व मुनक से गगसीना, घोघड़ीपुर से होते हुए करनाल के हांसी चौंक, बाईपास पश्चिमी यमुना नहर से होते हुए कर्ण लेक जीटी रोड़ 44 से होते हुए चंडीगढ़ की ओर निकाला जाएगा।

इसके अलावा हल्के वाहनों को मधुबन, दाहा, बजीदा, घोघड़ीपुर से होते हुए हांसी चौंक, बाईपास यमुना नहर कर्ण लेक जीटी रोड़ 44 से होते हुए चंडीगढ़ की ओर निकाला जाएगा।

चंडीगढ़ से दिल्ली मार्ग पर रूट डायवर्ट: डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि 7 सितम्बर को चंडीगढ़ की ओर से आने वाले वाहनों को पीपली चौंक (कुरूक्षेत्र) से लाडवा, इंद्री, ब्याना, नेवल, कुंजपुरा से होते हुए नंगला मेघा, मेरठ रोड़ से होते हुए अमृतपुर खुर्द, कैरवाली तथा घरौंडा से जीटी रोड़ 44 से होते हुए दिल्ली की ओर निकाला जाएगा।

इसके अतिरिक्त हल्के वाहनों को रम्बा कट तरावड़ी से रम्बा चौंक इंद्री रोड़ से होते हुए संगोहा, घीड़, बड़ागांव, नेवल, कुंजपुरा से हेते हुए नंगला मेघा, मेरठ रोड़ से होते हुए अमृतपनुर खुर्द, कैरवाली तथा घरौंडा से जीटी रोड़-44 से होते हुए दिल्ली की ओर निकाला जाएगा।

Related posts

हरियाणा में चार अगले चार दिन परिवर्तनशील रहेगा मौसम, देखें मौसम अपडेट

kharikharinews

कांग्रेस के पास नहीं सुधार के लिए कोई मुद्दा, जनता को भटकाने की कोशिश में लगे रहते है- ओपी धनखड़

kharikharinews

डिप्टी सीएम के निशाने पर मनरेगा में ढिलाई बरतने वाले अधिकारी, गंभीरता से काम करने के दिए निर्देश

kharikharinews

Leave a Comment