Khari Khari News
News हरियाणा

धान खरीद में देरी को लेकर हरियाणा में जगह-2 बवाल, करनाल में किसानों ने सीएम आवास को घेरा

करनाल।धान खरीद में देरी को हरियाणा में लेकर बवाल मचा हुआ है। किसानों ने शनिवार सुबह से ही बीजेपी- जेजेपी पार्टी के विधायकों और सांसदों के घरों का घेराव करना शुरू कर दिया था। हरियाणा के हिसार, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, करनाल सहित कई जिलों में धान से भरी ट्रैक्टर ट्राली लेकर किसान घेराव करने पहुंचे हैं।
किसानों को रोकने के लिए जगह-2 बेरिकेडिंग की गई थी लेकिन किसानों ने बेरिकेडिंग को तोड़ दिया। इस दौरान कई जगहों पर पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी देखने को मिली। करनाल में भी किसान बेरिकेडिंग को पार करते हुए मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने में कामयाब रहे हैं। किसानों ने सीएम आवास के बाहर ही धरना शुरू कर दिया है। किसानों ने ऐलान कर दिया है कि अब सीएम आवास के सामने यें धरना अनिश्चितकालीन जारी रहेगा जब तक सरकार धान की खरीद शुरू नहीं करेगी।
किसान हाथों में काले झंडे लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। किसानों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। पुलिस प्रशासन किसानों को लगातार समझाने में जुटा हुआ है।
वहीं किसानों के बवाल को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली जाने का फैसला लिया है। इस दौरान वो धान की खरीद जल्द शुरू करवाने को लेकर केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ कृषि मंत्री जेपी दलाल भी मौजूद रहेंगे।

Related posts

मात्र 500 रूपए में आपका होगा Jio का ये 4G स्मार्टफोन, जल्द होने वाला है लॉन्च

Mukesh Gusaiana

चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना आईपीएल चैंपियन

Mukshan Verma

शादी के महज 3 महीने बाद प्रेमी संग फरार हुई नवविवाहिता, रातों को करती थी प्रेमी को फोन, नींद की गोलियां देकर हुई फरार

kharikharinews

Leave a Comment