Khari Khari News
News

हरियाणा के पड़ोसी राज्य पंजाब में गहराया सियासी संकट, कैप्टन की जा सकती है कुर्सी

 

पंजाब में बड़ा सियासी धमाका हो गया है। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का इस्तीफा मांगा गया है। वहीं कांग्रेस की तरफ से दो गुटों की अलग अलग हाईलेवल की बैठक बुलाई गई है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांगा है। हालांकि कैप्टन ने इस प्रकार की खबरों से इंकार किया है।

सूत्रों ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को फोन करके कहा है कि उन्हें इस तरह की ह्यूमिलेशन बर्दाश्त नहीं है। अगर आज यह क्‍लेश खत्म नहीं हुआ तो वह इस्तीफा दे देंगे। यह भी कहा जा रहा है कि उन्होंने यह बात कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ से भी की है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

Amarinder-Singh- and navjot singh sandhu

दूसरी ओर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दो बजे वाली मीटिंग को रद कर दिया है। दरअसल आज सुबह से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह की टीम अपने समर्थक विधायकों को फोन करके इस मीटिंग में आने के लिए कह रह थी लेकिन हाई कमान का रुख देखते हुए विधायकों ने बैठक में आने को लेकर बहानेबाजी शुरू कर दी। सभी विधायक कह रहे हैं कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में व्यस्त हैं। इसे देखते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी बैठक को रद कर दिया है।

काबिले गौर है कि तीन दिन पहले करीब 40 विधायकों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ अविश्वास जता दिया था। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा था कि और भी कई विधायक उनके खिलाफ हैं लेकिन जब तक वह सीएम रहेंगे,कोई भी खुलकर उनके खिलाफ नहीं बोलेगा। ऐसे में विधायक दल की मीटिंग बुलानी जरूरी है जिसमें दो केंद्रीय पर्यवेक्षक भी हों।

उन्होंने पंजाब कांग्रेस कमेटी से आज शाम को पांच बजे विधायक दल की मीटिंग बुलाने को कहा। इसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर अजय माकन और हरीश राय चौधरी को भेजा जा रहा है।

पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के निर्देश पर आज शाम पांच बजे पंजाब के कांग्रेस विधायक दल की चंडीगढ में बैठक होगी। सिद्धू ने इस संबंध में पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष हरीश रावत के ट्वीट को भी रिट्वीट किया है।

 

Related posts

आज कहां-कहां पर होगी बारिश, देखें अगले 24 घंटे का मौसम पूर्वानुमान

kharikharinews

Fashion | ‘Ironic Pink’ And 4 Other Back-To-School Trends

kharikharinews

भाजपा से भगदड़ का आगाज

kharikharinews

Leave a Comment