Khari Khari News
राजनीति हरियाणा

इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला की बढ़ी मुश्किलें, नरवाना पुलिस को दी गई है शिकायत

नरवाना।हाल ही में जेबीटी भर्ती घोटाले में दस वर्ष की सजा भुगत कर जेल से बाहर लौटें पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। जींद में आयोजित चौधरी देवीलाल की जयंती पर इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला द्वारा अनुसूचित जाति के प्रतिबंधित शब्द का प्रयोग करना महंगा पड़ गया है।

उनके खिलाफ पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के अधिवक्ता बेलरखां निवासी प्रदीप सिंहमार ने नरवाना सदर थाना पुलिस को शिकायत देकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। हालांकि ओपी चौटाला अक्सर अपने भाषण में इस शब्द का प्रयोग करते हैं। बता दें कि जींद रैली में अपने संबोधन के दौरान ओपी चौटाला ने गरीब, मजदूर, कमेरा वर्ग , किसान उत्थान के साथ अनुसूचित जाति के लिए भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित शब्द का प्रयोग किया है।
प्रतिबंधित शब्दों का किया प्रयोग
हाईकोर्ट अधिवक्ता प्रदीप सिंहमार ने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह जींद रैली के दौरान ओपी चौटाला द्वारा दिए गए भाषण को मोबाइल पर देख रहे थे। ओपी चौटाला ने इस दौरान ऐसे शब्दों का प्रयोग किया जोकि भारत सरकार ने 22 नवंबर 2012 को नोटिफिकेशन जारी कर इसके प्रयोग पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया था।

उन्होंने कहा कि ओपी चौटाला के द्वारा प्रयोग किए गए शब्दों से उसकी व उसके समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। ऐसे में प्रतिबंधित शब्दों का प्रयोग करने पर इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ एससी- एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएं.
शिक़ायत तो ली लेकिन मामला दर्ज नहीं
मिली जानकारी अनुसार पुलिस ने प्रदीप सिंहमार की शिक़ायत तो लें ली है लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया है। नरवाना सदर थाना प्रभारी सत्यपाल ने बताया कि वे किसी केस की छानबीन के लिए बाहर गए हुए थे। इनेलो सुप्रीमो के खिलाफ शिकायत की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। अगर कोई शिकायत मिलती है तो जांच की जाएगी और नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts

हरियाणा की दबंग बेटी- पिता थे पुलिस में कारपेंटर, बेटी बनीं IPS अफसर, गब्बर से भिड़ गई थी संगीता कालिया

kharikharinews

वैष्णो देवी यात्रा पर आने वाले भक्तों के लिए नई कोरोना गाइडलाइंस जारी, इन शर्तों को करना होगा पूरा

Mukshan Verma

सिघूं बार्डर हत्याकांड: दो और निहंग सिखों ने किया आत्मसमर्पण

Mukshan Verma

Leave a Comment