Khari Khari News
News अपराध खरी खरी विशेष खेत-खलिहान देश-विदेश मौसम राजनीति वायरल शिक्षा सरकारी योजनाएं हरियाणा

सीएम मनोहर लाल ने सदन में पारित किया केंद्र सरकार के लिए धन्यवाद प्रस्ताव, विपक्ष ने किया जोरदार हंगामा

Khari Khari News, 06 November, 2020

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। कांग्रेस ने तीनों कृषि कानूनों को लेकर सदन में जमकर हंगामा किया है। नेता प्रतिपक्ष ने कृषि बिलों पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। सदन में सीएम मनोहर लाल ने केंद्र सरकार के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया है। जिस पर कांग्रेस बिफर गई और सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि किसान पहले भी अपनी फसल कहीं भी बेच सकता था। इन तीन कृषि कानूनों से कोई आजादी किसानों को नहीं मिली है। हुड्डा ने सत्तापक्ष को साफ शब्दों में कहा दिया कि हम इन तीनों कृषि कानूनों को खारिज करते है। सदन में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि कृषि कानूनों के कारण दो मंडी बन गई है। एक यार्ड में और एक बाहर हुड्डा ने कहा कि किसान की फसलों को सस्ते में खरीद लिया जाएगा और उसे मंहगे दामों में बेचा जाएगा। इन कृषि बिलों से किसानों को कोई फायदा नहीं होगा बल्कि उनका शोषण होगा।

हुड्डा ने कहा कि एमएसपी का बिलों में कहीं भी जिक्र नहीं है। सरकार एमएसपी निर्धारित का एक नया कानून लेकर आए और जो कम दामों में फसल खरीदते है उनपर कानूनी कार्रवाई की जाए।

Related posts

हरियाणा में 15 अक्तूबर से खुलेंगे छठी से 12वीं तक के स्कूल, जानिए किन निर्देशों का करना होगा पालन

kharikharinews

Ryal Stomaz and Robbie Gibson Explore The World’s Nature Through Drone

kharikharinews

पानीपत में हुए डबल मर्डर की सुलझी गुत्थी, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

kharikharinews

Leave a Comment