Khari Khari News
India News UP elections देश-विदेश राजनीति

उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव ने लगातार दूसरे दिन भाजपा का बड़ा विकेट उखाड़ा, वन और पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने भाजपा छोड़ी

उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव ने लगातार दूसरे दिन भाजपा का बड़ा विकेट उखाड़ा

 

 

वन और पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने भाजपा छोड़ी

 

 

अखिलेश यादव और जयंत सिंह ने किया डबल अटैक

कुलदीप श्योराण।
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चुनावी महाभारत में दलबदल का खेल जोर पकड़ गया है। पाला बदलवाने की रेस में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की जोड़ी भाजपा पर भारी पड़ गई है।
अखिलेश यादव ने 24 घंटे के अंदर आज भाजपा का एक और बड़ा विकेट उखाड़ डाला। योगी मंत्रिमंडल में शामिल वन और पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के अलावा भाजपा छोड़ने का ऐलान कर दिया। वे समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।

 

इससे पहले आज अखिलेश के गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल मुखिया जयंत चौधरी ने भी भाजपा को जोर का झटका देते हुए अवतार भड़ाना को लोक दल में शामिल कर लिया। अवतार भड़ाना मुजफ्फर नगर जिले की मीरापुर सीट से भाजपा के विधायक हैं।

भाजपा ने आज एक कांग्रेस विधायक, एक समाजवादी पार्टी विधायक और एक पूर्व विधायक को शामिल करके काउंटर अटैक करने की बड़ी कोशिश की थी लेकिन मंत्री दारा सिंह चौहान के इस्तीफे ने भाजपा के सारे कराए कराए पर पानी फेर दिया और यह मैसेज पूरे उत्तर प्रदेश में चला गया कि भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और मंत्रियों के इस्तीफे इस बात के प्रतीक हैं कि भाजपा सत्ता से बेदखल हो सकती है।

 

अखिलेश यादव चुन चुन कर भाजपा का शिकार कर रहे हैं और उनके साथ बड़े बड़े चेहरों का खड़ा होना इस बात को दिखा रहा है कि बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश में भी भाजपा के लिए हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

 

24 घंटे के अंदर 6 योगी सरकार के दो मंत्रियों और 4 विधायकों का भाजपा से इस्तीफा देना उत्तर प्रदेश के चुनावी महासंग्राम की दशा और दिशा को एकदम बदलने का काम कर गया है।

इस सारी उठापटक में जहां भाजपा कमजोर हुई है वही अखिलेश यादव और जयंत की जुगलबंदी अपने साथियों के साथ भाजपा चारों खाने चित करने का काम कर रही है।

Related posts

गरीबों के मकानों की मरम्मत राशि में की बढ़ोतरी, जानिए अब कितने पैसे मिलेंगे ?

kharikharinews

बाबरी विध्वंस मामला: फैसले पर बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- देर से ही सही, न्याय की जीत हुई

kharikharinews

An Iconic Greek Island Just Got A Majorly Luxurious Upgrade

kharikharinews

Leave a Comment