Khari Khari News
News देश-विदेश

योगगुरु रामदेव को SEBI का नोटिस, लोगों को दी थी करोड़पति बनने की सलाह

हरिद्वार।योगगुरु बाबा रामदेव को शेयर मार्केट का गुरु बनना महंगा पड़ता दिख रहा है। पूंजी बाजार नियामक सेबी ने रामदेव की कंपनी रुचि सोया को नोटिस जारी किया है। नोटिस में सेबी ने रुचि सोया से यह बताने के लिए कहा है कि योगगुरु रामदेव ने नियामक मानदंडों का उल्लघंन क्यों किया।
बता दें कि रामदेव का एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें बाबा रामदेव योग सत्र में लोगों को योगाभ्यास करवाते हुए रुचि सोया का शेयर खरीदने की टिप्स दें रहें हैं । इसके बाद वो लोगों को करोड़पति होने की गारंटी दे रहे हैं।
योगगुरु रामदेव ने कहा कि डीमेट अकाउंट के जरिए लोग उनका शेयर खरीद सकते हैं। इसके साथ-2 उन्होंने कहा कि पतंजलि इक्विटी पूरे देश में सबसे बड़ी है। लेकिन खुले मंच के इस तरह शेयर बाजार का ज्ञान देना रामदेव के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।योग गुरु के इस बयान पर सेबी पूंजी बाजार नियामक ने कार्रवाई कर दी है।

सेबी की गाइडलाइंस के मुताबिक इस तरह से शेयर बाजार के जरिए लोगों को करोड़पति होने की गारंटी देना गैरकानूनी है। गौरतलब है कि सेबी का इतिहास रहा है कि इस तरह के मामलों में सख्ती से कार्रवाई की गई है। वर्ष 2017 में एक ऐसे ही मामले में सेबी ने इमामी के चैयरमेन आर एस अग्रवाल पर 8 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।

Related posts

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले सीएम मनोहर लाल,इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Mukshan Verma

UPSC की परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: 4 अक्टूबर को होने वाली UPSC प्रिलिम्स परीक्षाएं नहीं टलेंगी

kharikharinews

हरियाणा सरकार ने मेहनती और निष्ठवान शिक्षकों के हित में उठाए अहम कदम, इस पॉलिसी को दी स्वीकृति

kharikharinews

Leave a Comment