Same Sex Marriage : समलैंगिक मैरिज पर अभी नहीं आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, कानूनी मान्यता देने की मांग वाली याचिका पर आज फिर सुनवाई

 | 
Same Sex Marriage

Khari Khari News :

Same Sex Marriage : समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने की मांग वाली याचिकाओं पर आज फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इससे पहले मंगलवार को कोर्ट में दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें दीं। जानकारी के अनुसार, सीजेआई डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली 5 न्यायाधीशों की पीठ मामले की सुनवाई कर रही है, जहां याचिकाकर्ताओं ने विषमलैंगिक समूहों जैसे समान अधिकारों का अनुरोध किया। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि समाज के सभी वर्गों की राय सुनी जानी चाहिए। 

मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने केंद्र सरकार का पक्ष रखा। सेम सेक्स मैरिज के पक्ष में लगाई गई। जनककृ के अनुसार, केंद्र सरकार ने सेम सेक्स को मान्यता देने का विरोध करते हुए कहा कि हम इस मामले में उलझ रहे हैं। हम तो कह रहे हैं कि इस मामले पर सुनवाई ही ना की जाए। यह बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है। इस पर कोर्ट ने कहा कि सुनवाई की कवायद आने वाली पीढ़ियों के लिए हो रही है। अदालत और संसद इस पर बाद में फैसला करेंगे।

ये भी पढ़ें : Atique Ahmed Case : अतीक-अशरफ के तीनों हत्यारों की CJM कोर्ट में पेशी आज, प्रयागराज लेकर पहुंची पुलिस

Connect with Us on | Facebook

National

Politics