PM Modi : तेलंगाना पहुंचे पीएम मोदी, प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर में की पूजा, तेलंगाना को दी 6100 करोड़ की सौगात, बोले- नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते बनाने पड़ते हैं

 | 
PM Modi
- रखी कई डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स की नींव

Khari Khari News :

PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह तेलंगाना के वारंगल पहुंचे। प्रधानमंत्री ने वारंगल में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए आज चुनावी राज्य तेलंगाना के दौरे पर हैं। जानकारी के अनुसार, तेलंगाना में 6,100 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने से पहले, पीएम मोदी ने नेवारंगल जिले के भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने वारंगल में भद्रकाली मंदिर में पूजा की। इसके बाद गाय को चारा खिलाया। इसके बाद उन्होंने 6100 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया। इनमें हाईवे से लेकर रेलवे तक के प्रोजेक्ट शामिल हैं।

PM Modi

इसके बाद PM मोदी ने हनमकोंडा में कॉलेज ग्रांउड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते बनाने पड़ते हैं। मेक इन इंडिया से रोजगार के अवसर बढ़े हैं। हर तरफ भारत में बनी वंदे भारत ट्रेन की चर्चा हो रही है। ये कार्य राजमार्गों से लेकर रेलवे तक विभिन्न क्षेत्रों को कवर करते हैं। इनसे तेलंगाना के लोगों को फायदा होगा।


पीएम ने कहा - आज का नया भारत, युवा भारत है, एनर्जी से भरा हुआ है। 21वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास ये गोल्डन पीरियड आया है। हमें इस गोल्डन पीरियड के हर सेकेंड का पूरा इस्तेमाल करना है। देश का कोई भी कोना, तेज विकास की किसी भी संभावना से पीछे नहीं रहना चाहिए। पीएम ने दुनिया में भारत के बढ़ते रुतबे को लेकर कहा, आज जब पूरी दुनिया भारत में इनवेस्टमेंट के लिए आगे आ रही है, विकसित भारत को लेकर इतना उत्साह है। तब तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर हैं। तेलुगू लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाया है। आज जब भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बना है, तो उसमें भी तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका है।

PM Modi

जानकारी के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम को बीकानेर में 24,300 करोड़ रुपये से अधिक के इन प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन और शिलान्यास करेंगे। अमृतसर-जामनगर के छह लेन वाले ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का इनॉगरेशन। 10,950 करोड़ रुपये की लागत से अंतर-राज्य ट्रांसमिशन लाइन के चरण-I का इनॉगरेशन। बीकानेर में 30 बिस्तरों वाले नए कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) अस्पताल का इनॉगरेशन। 450 करोड़ रुपये की लागत से बने बीकानेर रेलवे स्टेशन के रिडेवलेपमेंट की फाउंडेशन रखेंगे। 43 किलोमीटर लंबी चूरू-रतनगढ़ रेलखंड के दोहरीकरण की आधारशिला रखेंगे। 

ये भी पढ़ें : Haryana News : हरियाणा के CM मनोहर लाल ने किया बड़ा ऐलान ! अब जमीन की रजिस्ट्री के तुरंत बाद होगा इंतकाल

Connect with Us on | Facebook


  

National

Politics