Opposition Parties Protest : मणिपुर हिंसा चर्चा की मांग और संजय सिंह के निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में धरना, संसद में गांधी प्रतिमा के बाहर रात भर बैठे संजय सिंह समेत कई सांसद

 | 
Opposition Parties Protest

Khari Khari News :

Opposition Parties Protest : मणिपुर हिंसा के मुद्दे को लेकर सोमवार को संसद के मानसून सत्र के दौरान दोनों सदनों में विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। इस वजह से लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही आज मंगलवार (25 जुलाई) के लिए स्थगित कर दी गई। विपक्ष के विरोध के दौरान राज्यसभा के सभापति ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को कल सदन से बचे हुए सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया। सस्पेंड किए जाने के बाद संजय सिंह सरकार विरोधी I.N.D.I.A. प्रोटेस्ट में शामिल हुए और पूरी रात संसद परिसर में ही धरने पर बैठे रहे। मणिपुर संकट पर बहस की मांग दोहराते हुए विपक्षी नेताओं ने रात तक संसद परिसर में अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। नव नामित इंडिया के सदस्यों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से एक बयान के साथ-साथ जातीय झड़पों पर चर्चा के लिए नियमित कार्यवाही को निलंबित करने की मांग की है।  

Opposition Parties Protest

जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह शुरू हुए विरोध प्रदर्शन में भारतीय गठबंधन के नेता रात भर गांधी प्रतिमा के पास एक टीम के साथ बैठे रहें। नेताओं ने कहा कि यह आज यानि मंगलवार को भी जारी रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, सभी पार्टियों ने अपने नेताओं के रोस्टर तैयार कर लिए हैं जो दिन-रात उनका प्रतिनिधित्व करेंगे। नेता बारी-बारी से काम करेंगे। पार्टियों के बीच पूरी एकजुटता है। यह कदम सिंह के निलंबन का विरोध करने के लिए है। यह एक विरोध प्रदर्शन भी है जिसमें प्रधानमंत्री से मणिपुर पर बोलने की मांग की जा रही है, चाहे वह राज्यसभा में हो या लोकसभा में।

ये भी पढ़ें : Twitter Logo : Twitter के लोगो में हुआ बड़ा बदलाव, नीली चिड़िया की जगह आया 'X' का निशान

ये भी पढ़ें : Gyanvapi Masjid Case : ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर SC की 26 जुलाई तक रोक, अब दो दिन बाद होगा शुरू

Connect with Us on | Facebook

National

Politics