Operation Kaveri Update : सूडान से भारतीयों को निकालने के मिशन ने पकड़ी रफ्तार, 365 और भारतीय सूडान से पहुंचे दिल्ली

 | 
Operation Kaveri Update

Khari Khari News :

Operation Kaveri Update : भारतीय नौसेना के जहाज, INS तेग ने ऑपरेशन कावेरी के तहत कल सूडान में फंसे 288 भारतीयों को सफलतापूर्वक निकाला। जेद्दाह जाने वाले फंसे हुए नागरिकों का यह 14वां जत्था है। जानकारी के मुताबिक, ऑपरेशन कावेरी के तहत भारतीयों का 14वां जत्था पोर्ट सूडान से रवाना हुआ। INS तेग पर सवार 288 यात्री जेद्दाह के रास्ते में हैं। इससे पहले, पोर्ट सूडान में तैनात INS सुमेधा भी संकटग्रस्त देश से 300 यात्रियों के साथ जेद्दाह के लिए रवाना हुआ था। सूडान से करीब 2,400 भारतीयों को निकाला गया है, जहां देश सेना और अर्धसैनिक बलों के बीच संघर्ष के परिणाम स्वरूप रक्तपात का सामना कर रहा है। 

ऑपरेशन कावेरी के तहत भारत सरकार, सूडान से लगभग 3,000 भारतीय मूल के यात्रियों को निकालने के लिए तैयार है। ऑपरेशन कावेरी के तहत कल शाम सूडान से कुल 365 भारतीय नई दिल्ली पहुंचे। कल सुबह संघर्षग्रस्त सूडान से 231 भारतीय यात्रियों को लेकर एक विमान नई दिल्ली पहुंचा। ऑपरेशन कावेरी के तहत, कुल 1,191 यात्रियों को सूडान से निकाला गया है, सेना और अर्धसैनिक बलों के बीच संघर्ष के परिणामस्वरूप सूडान रक्तपात का सामना कर रहा है।

72 घंटे के संघर्षविराम के बावजूद हिंसा के आरोप लगते रहे हैं। सूडानी सेना के नेता अब्देल फतह अल-बुरहान के वफादार सैनिकों और उनके डिप्टी, अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट सोल्जर्स (RSF) कमांडर मोहम्मद हमदान डागलो के बीच लड़ाई छिड़ गई है। अर्धसैनिक बलों के बीच 15 अप्रैल से हुई झड़पों में कम से कम 459 लोग मारे गए हैं।

ये भी पढ़ें : Punjab News : पंजाब के लुधियाना में बड़ा हादसा ! गैस रिसाव से 9 लोगों की मौत, 11 से ज्यादा लोग बेहोश

Connect with Us on | Facebook 

 

 

National

Politics