Odisha Train Accident : बहनगा स्टेशन पर फिलहाल नहीं रुकेगी कोई भी ट्रेन, ओडिशा हादसे की जांच के लिए CBI ने रेलवे स्टेशन को किया सील

 | 
Odisha Train Accident

Khari Khari News : 

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर जिले में पिछले सप्ताह हुए भीषण ट्रेन हादसे की जांच में जुटी CBI की टीम ने बहानगा बाजार स्टेशन को सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, जांच पूरी होने तक स्टेशन सील रहेगा। फिलहाल स्टेशन पर कोई ट्रेन नहीं रुकेगी। CBI ने लॉग बुक, रिले पैनल और उपकरण जब्त करने के बाद स्टेशन को सील कर दिया है। अप और डाउन लाइन दोनों की बहाली के बाद, कम से कम सात ट्रेनें, ज्यादातर स्थानीय, बहानगा बाजार स्टेशन पर रुक रही थीं, जहां ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना हुई थी, जिसमें 288 लोगों की मौत हो गई थी और 1,208 अन्य घायल हो गए थे।

दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि CBI ने स्टेशन को सील कर दिया और लॉग बुक, रिले पैनल और अन्य उपकरण भी जब्त कर लिए। सीबीआई ने जाँच के दौरान स्टेशन में मौजूद सभी दस्तावेजों को चेक किया है उन्होंने कहा, रिले इंटरलॉकिंग पैनल को सिग्नलिंग सिस्टम तक कर्मचारियों की पहुंच को प्रतिबंधित करते हुए सील कर दिया गया है, अगली सूचना तक कोई भी यात्री या मालगाड़ी बहनागा बाजार में नहीं रुकेगी। लगभग 170 ट्रेनें प्रतिदिन बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन को पार करती हैं, केवल भद्रक-बालासोर मेमू, हावड़ा भद्रक बघाजतिन फास्ट पैसेंजर, और खड़गपुर खुर्दा रोड फास्ट पैसेंजर जैसी यात्री ट्रेनें एक मिनट के लिए स्टेशन पर रुकती थीं।

CBI ने 6 जून को ओडिशा में बालासोर ट्रेन त्रासदी की जांच अपने हाथ में ले ली, जिसमें 288 लोग मारे गए थे। दुर्घटना की जांच शुरू करने से पहले, जांच एजेंसी ने रिकॉर्ड और बयान इकट्ठा करना शुरू कर दिया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की थी कि दुर्घटना की CBI जांच की सिफारिश की गई है। रेल मंत्री द्वारा यह कहे जाने के बाद जांच शुरू की गई कि "आपराधिक कृत्यों" के लिए जिम्मेदार लोग हैं, जिसके परिणामस्वरूप आपदा हुई। जानकारी के मुताबिक, 288 शवों में से 200 की पहचान कर ली गई है और उन्हें उनके परिवारों को लौटा दिया गया है, लेकिन भुवनेश्वर एम्स के मुर्दाघर में अन्य 80 लावारिस और अज्ञात हैं। घायल हुए 1,200 यात्रियों में से 709 को रेलवे पहले ही अनुग्रह राशि दे चुका है।

ये भी पढ़ें : Columbia Plane Crash : हवाई जहाज के क्रैश होने के 40 दिन बाद, कोलंबिया के जंगल में खोए एक साल के मासूम समेत जिंदा मिले 4 बच्चे

Connect with Us on | Facebook

National

Politics