IPL 2023 LSG vs MI Eliminator : मुंबई और लखनऊ के बीच आज होगा महा मुकाबला, हारने वाली टीम आईपीएल से होगी बाहर

 | 
IPL 2023 LSG vs MI Eliminator

Khari Khari News :

IPL 2023 LSG vs MI Eliminator : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का सामना 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) से होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने टूर्नामेंट में सही समय पर जीत की राह पर वापसी की, क्योंकि उन्होंने लगातार तीन गेम जीतकर IPL 2023 के प्लेऑफ़ में जगह पक्की की। टीम 17 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही, उसने 14 में से आठ अंक जीते। आज का रोमांचक मुकाबला शाम 7:30 बजे एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जाएगा। 

दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को एक जीत के खेल में नष्ट कर दिया और शैली में IPL 2023 के प्लेऑफ़ में जगह बनाई। पांच बार के चैंपियन 16 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर रहे, उन्होंने अपने 14 में से आठ गेम जीते और छह हारे। LSG के पास MI के खिलाफ विजयी कोड है क्योंकि MI को IPL में LSG के खिलाफ एक गेम जीतना बाकी है। आज का मैच जीतने वाली टीम 26 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालिफायर-2 खेलेगी, वहीं हारने वाली टीम का सफर टूर्नामेंट में यहीं खत्म हो जाएगा। 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने पिछले साल 10वें नंबर पर फिनिश करने के बाद बेहतरीन वापसी की और इस बार चौथे नंबर पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया। टीम को लीग स्टेज के 14 मैचों में 8 जीत और 6 हार मिलीं। टीम अपने आखिरी 4 में से 3 मैच जीतकर 16 पॉइंट्स के साथ टॉप-4 में रही।

क्रुणाल पंड्या की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजायंट्स पिछले सीजन की तरह इस बार भी नंबर-3 पर रही। टीम को इस बार लीग के 14 मैचों में से 8 में जीत मिली। एक मुकाबला बेनतीजा रहा, वहीं टीम ने 5 मैच हारे भी। 17 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर फिनिश करने के कारण टीम चौथे नंबर की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज एलिमिनेटर खेलेगी।

मौसम रिपोर्ट 

चेन्नई में बुधवार को परिस्थितियां क्रिकेट के खेल के लिए आदर्श होंगी, जहां तापमान 29 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच से खेल के लिए एक अच्छी तरह से संतुलित ट्रैक की पेशकश करने की उम्मीद है, जिसमें सभी को थोड़ी मदद मिलेगी। शुरू में तेज गेंदबाजों को कुछ स्विंग मिलेगी, जबकि खेल के बाद के चरणों में स्पिनर खेल में आएंगे। आयोजन स्थल पर पहली पारी का औसत स्कोर 140-160 है।

LSG बनाम MI संभावित प्लेइंग- 11

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डी कॉक, दीपक हुड्डा, प्रेरक मांकड़, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, पीयूष चावला, क्रिस जॉर्डन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल, कुमार कार्तिकेय। 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 Qualifier 1 : गुरु चेले के बीच पहले प्लेऑफ में होगी कांटे की टक्कर, धोनी और पांड्या की टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए लगाएंगी पूरी ताकत

Connect with Us on | Facebook

National

Politics