IPL 2023 GT Vs CSK Final : आज होगा आईपीएल 2023 का मेगा फाइनल, गुजरात या चेन्नई किस के नाम होगा खिताब !

 | 
IPL 2023 GT Vs CSK Final

Khari Khari News :

IPL 2023 GT Vs CSK Final : IPL 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुजरात टाइटन्स से भिड़ेगी। दोनों टीमें क्वालीफायर 1 में मिली थीं, जहां MS धोनी की अगुवाई वाली टीम ने टाइटन्स को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई थी। गुजरात टाइटंस ने अच्छी वापसी की और क्वालिफायर 2 में मुंबई इंडियंस को हराकर फाइनल में एंट्री सेट की। आज का फाइनल मुकाबला शाम 7:30 बजे नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जएगा। 

गुजरात टाइटंस घरेलू परिस्थितियों के कारण पसंदीदा के रूप में मैच की शुरुआत करेगी। साथ ही, उनका गेंदबाजी आक्रमण CSK की तुलना में काफी मजबूत दिखता है जो ज्यादातर कताई परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हालाँकि, MS धोनी की उपस्थिति घरेलू लाभ को कुछ हद तक कम कर देती है। धोनी भले ही बल्ले से ज्यादा योगदान न दें लेकिन उनका तेज दिमाग अक्सर विपक्षी टीम को पस्त कर देता है।

धोनी की CSK रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 5वें IPL खिताब की तलाश में है जिससे वह मुंबई इंडियंस के बराबर आ जाए। वहीं, GT की नजर लगातार दूसरे IPL खिताब पर है। CSK और MI के बाद GT लगातार IPL फाइनल में प्रवेश करने वाली तीसरी टीम बन गई है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम CSK का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और एक जीत उन्हें इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने में मदद करेगी। 

सभी की निगाहें शुभमन गिल पर होंगी जो अब तक 16 मैचों में 851 रन बनाकर ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। उन्होंने क्वालीफायर 2 MI में सीजन का अपना तीसरा टन तोड़ा और फाइनल में विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। GT सुपर किंग्स के खिलाफ अच्छी तरह से आगे बढ़ रही है लेकिन क्वालीफायर 2 में दोनों टीमों के बीच आखिरी संघर्ष में, CSK विजयी हुई थी।

मौसम रिपोर्ट

शाम को कुछ गरज के साथ छींटे पड़ने की उम्मीद है। 49 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे जिससे बारिश के कारण मैच बाधित होने की संभावना बढ़ जाती है। वर्षा की संभावना 68 प्रतिशत है।

पिच रिपोर्ट 

विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार नजर आ रहा है। गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच क्वालिफायर 2 में लगभग 400 रन बने। गुजरात टाइटंस ने 233 -3 का विशाल स्कोर बनाया और मोहित शर्मा द्वारा सूर्यकुमार यादव को आउट करने से पहले 15वें ओवर तक मुंबई इंडियंस शिकार की तलाश में थी। हालांकि, घने बादल छाए रहेंगे, इसलिए तेज गेंदबाजों को शुरुआत में कुछ मूवमेंट मिल सकती है।

CSK vs GT संभावित प्लेइंग- 11

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी, रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश ठीकशाना, मथीशा पथिराना

गुजरात टाइटंस : हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दासुन शनाका, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, मोहित शर्मा 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 GT Vs MI Qualifier-2 : गिल ने अकेले बलबूते पर उखाड़ दी मुंबई की गिल्लियां, एकतरफा मैच में मुंबई को हराकर गुजरात पहुंचा IPL फाइनल में

Connect with Us on | Facebook

National

Politics