LSG vs RCB : बेंगलुरु को लखनऊ को उसके घर में हराना बड़ी चुनौती, सेमीफाइनल के लिए बेंगलुरु को जीतने होंगे चार मैच

 | 
LSG vs RCB

Khari Khari News :

LSG vs RCB : IPL 2023 के 43वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी। LSG ने PBKS के खिलाफ अपना सबसे हालिया गेम 56 रनों से जीता है, जो अब तक खेले गए 8 मैचों में से उनकी 5वीं जीत है। जैसा कि वे अपने अगले मैच में RCB का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं, LSG अपनी जीत की लय को बनाए रखने के लिए दृढ़ संकल्पित है, क्योंकि वे इस सीजन में एक बार उनके खिलाफ पहले ही जीत हासिल कर चुके हैं।

अब तक खेले गए 8 मैचों में से 4 में जीत के साथ, RCB को KKR के खिलाफ अपने हालिया खेल में 21 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जैसा कि वे अपने आगामी मैच में LSG का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं, RCB ज्वार को मोड़ने और अपने विजयी फॉर्म में लौटने की कोशिश कर रही है। मैच शाम 7:30 बजे लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस सीज़न के पहले, LSG ने मार्कस स्टोइनिस (30 रन पर 65) और निकोलस पूरन (19 रन पर 62 रन) की बदौलत RCB को एक रोमांचक अंतिम ओवर में 1 विकेट से हरा दिया, जिन्होंने RCB द्वारा 213 रन का विशाल लक्ष्य निर्धारित करने के बाद एक सनसनीखेज पीछा किया। RCB द्वारा अनुशासित गेंदबाजी प्रयास, स्टोइनिस और पूरन ने चौका मारने की होड़ में भाग लिया, जिसमें पूरन ने सीजन का अब तक का सबसे तेज अर्धशतक सिर्फ 15 गेंदों पर लगाया। 

LSG vs RCB पिच रिपोर्ट

एकाना क्रिकेट स्टेडियम अपनी काली मिट्टी के विकेटों के लिए प्रसिद्ध है, जो आम तौर पर तेज गेंदबाजों को लाभ पहुंचाता है, जिससे यह एक ऐसा मैदान बन जाता है जो तेज गेंदबाजों का समर्थन करता है। हालांकि, मैच के बीच के ओवरों में स्पिनरों की महत्वपूर्ण भूमिका होने की संभावना है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें इस मैदान पर अच्छा स्कोर कर सकती हैं, लेकिन लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो सकता है।

वेदर कंडीशन

लखनऊ में सोमवार को मौसम कुछ ठीक नहीं रहेगा। बादल छाएं रहेंगें, बारिश की संभावना है। आंधी भी आ सकती है। इस दिन का टेम्परेचर 27 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

LSG vs RCB संभावित प्लेइंग- 11

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (c), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुनाल पांड्या, निकोलस पूरन (wk), आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, आवेश खान, यश ठाकुर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेज़लवुड, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज

National

Politics