IPL 2023 CSK vs PBKS : पंजाब ने धोनी की टीम के जबड़े से छीना मैच, आखिरी गेंद पर 3 रन बनाकर जीता पंजाब

 | 
IPL 2023 CSK vs PBKS

Khari Khari News :

IPL 2023 CSK vs PBKS : आईपीएल 2023 के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स से था। चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में पंजाब ने आखिरी गेंद पर मैच जीत लिया। पंजाब किंग्स ने MA चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 200 से अधिक के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने वाली पहली टीम बनकर इतिहास रचा। शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी गेंद पर रोमांचक मैच में CSK को 4 विकेट से हरा दिया, 30 अप्रैल रविवार को MS धोनी की टीम के खिलाफ सफलतापूर्वक 201 रन बनाए।

IPL 2023 CSK vs PBKS

पंजाब किंग्स IPL 2023 अंक तालिका में 5वें स्थान पर

पंजाब किंग्स IPL 2023 अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गई है, 9 मैचों में 10 अंकों से अपना टैली लेते हुए, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अंकों पर बंधी हुई है, जो अब बाउंस पर दो हार गई है। इससे पहले दिन में, डेवोन कॉनवे ने जयपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करने के लिए एक सामान्य रात बिताई, जो पैक चेपॉक दर्शकों के लिए बहुत खुशी की बात थी। कॉनवे ने जाने के लिए संघर्ष किया, CSK के 203 के असफल पीछा में 16 गेंदों में सिर्फ 8 का प्रबंधन किया, क्योंकि 4 बार के चैंपियन 2008 के चैंपियन से 32 रन से हार गए।

हालाँकि, कॉनवे बल्ले से सर्वोच्च स्पर्श में दिखे, जिससे पावरप्ले में अपने इरादे जल्दी स्पष्ट हो गए। कॉनवे ने कागज पर पंजाब किंग्स के बेस्ट गेंदबाज कैगिसो रबाडा पर हमला किया, उन्हें दूसरे ओवर में 2 चौके लगाए। कॉनवे ने पावरप्ले में 18 गेंदों में 25 रन बनाए, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार रुतुराज गायकवाड़ ने पहले 6 ओवरों में बड़े शॉट लगाने की जिम्मेदारी संभाली।

पंजाब किंग्स ने कुछ अच्छे ओवरों के साथ चीजों को वापस खींच

कॉनवे और रुतुराज ने एमएस धोनी के टॉस जीतने और दोपहर के खेल में बल्लेबाजी करने के फैसले का समर्थन करते हुए पावरप्ले में 57 रन जोड़े। पावरप्ले के बाद कॉनवे ने गियर बदल दिया, आसानी से सीमाओं को हिट करने की अपनी अविश्वसनीय क्षमता के साथ अंतराल ढूंढ रहा था। रुतुराज गायकवाड़ के 37 (31 गेंद) रन पर आउट होने से पहले शुरुआती साझेदारी 86 रन थी। कई लोगों को आश्चर्य हुआ, शिवम दूबे नंबर 3 पर अजिंक्य रहाणे से आगे चले गए। दूबे ने स्थानीय भीड़ को निराश नहीं किया क्योंकि उन्होंने 17 गेंदों में 28 रन के लिए 2 छक्के और एक चौका लगाया। मोईन अली ने 6 गेंदों में 10 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा ने 10 गेंदों में सिर्फ 12 रन बनाए।

हालाँकि, पंजाब किंग्स ने कुछ अच्छे ओवरों के साथ चीजों को वापस खींच लिया और ऐसा लग रहा था कि वे चेन्नई को 200 तक पहुँचने से रोक देंगे। रवींद्र जडेजा अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए जिसके बाद एमएस धोनी ने अगली दो गेंदों में एक रन लिया। डेवोन कॉनवे के लिए कप्तान एमएस धोनी के रूप में कोई पछतावा नहीं था, जो 7 वें नंबर पर एक वीरतापूर्ण स्वागत के लिए आए थे, उन्होंने अंतिम 2 गेंदों में दो छक्के लगाकर सीएसके को 200 तक पहुंचाना सुनिश्चित किया।

ये भी पढ़ें : IPL 2023 MI vs RR : छक्कों की हैट्रिक से मुंबई की जोरदार जीत, राजस्थान रॉयल्स के लिए काम नहीं आया यशस्वी का शतक

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics