Bharat Jodo Yatra: हरियाणा में कबड्डी मैच एन्जॉय करते नज़र आये राहुल गाँधी

- खिलाड़ियों ने राहुल को दी ये बड़ी जानकारी 
 | 
Bharat Jodo Yatra

Khari Khari, News Desk: Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा 7 जनवरी को हरियाणा के करनाल से होकर गुजरी। इस यात्रा में ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह और पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। यात्रा पानीपत से होते हुए करनाल जिले में पहुंची जहां सैकड़ों लोगों ने राहुल गांधी के साथ पदयात्रा की।

समर्थकों के साथ मैच देखते हुए काफी उत्साहित 

Bharat Jodo Yatra: करनाल से राहुल गांधी ने शुरू की यात्रा, आज कबड्डी मैच  में भी लेंगे हिस्सा - rahul gandhi started his journey kohand karnal-mobile

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हरियाणा के करनाल में कबड्डी मैच भी देखते नज़र आये। फिलहाल अभी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के लिए राज्य में मौजूद हैं। राहुल गांधी अपने समर्थकों के साथ मैच देखते हुए काफी उत्साहित दिखाई दिए। ये कबड्डी मैच कंबोपुरा गांव में आयोजित किया गया था।

'पदक जीतो और नौकरी पाओ' नीति खत्म 

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी करनाल में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मधुबन  में देखेंगे कबड्डी

राहुल गांधी को सभी ने बताया कि वर्तमान सरकार की खेल नीति के तहत खिलाड़ियों को खेल कोटे पर नौकरी पाने से सीमित कर दिया गया है। पहले हर विभाग में भर्ती होती थी। अब केवल 3.3 फीसदी नौकरियां दी जा रही हैं। पदक जीतो और नौकरी पाओ की नीति खत्म हो चुकी है। 

किसी एथलीट ने नहीं बताई ये बात 

भारत जोड़ो यात्रा करनाल में राहुल गांधी ने देखा कबड्डी मैच किसानों से की  मुलाकात किरण चौधरी के पैर में लगी चोट

राहुल गांधी ने कहा कि अगर हम राज्य में अपनी सरकार बनाते हैं तो हम 'पदक लाओ पद पाओ' नीति को फिर से शुरू करेंगे। कबड्डी खिलाड़ी दीपक निवास हुड्डा ने भी राहुल गांधी से मुलाकात कर कहा मैं राहुल जी से राजस्थान में भी मिला था। किसी भी एथलीटों ने इस तरह की बात पहले नहीं की।

मजबूत खेल राष्ट्र बनाना

वो एथलीटों और पुरस्कार विजेताओं से मिले। उद्देश्य है कि चीन और अमेरिका की तरह एक मजबूत खेल राष्ट्र बनाना है। वो यह जानना चाहते है कि वहां तक पहुंचने के लिए हमें क्या करने की जरूरत है। भारत जोड़ो यात्रा 5 जनवरी की शाम को हरियाणा में फिर से प्रवेश कर चुकी है और 5 से 10 जनवरी के बीच राज्य के चार जिलों से होकर गुजरेगी।

National

Politics