सन टैनिंग को 10 मिनट में कीजिए छूमंतर

 | 
Health Tips Get rid of sun tanning in 10 minutes

घरेलू चीजों के इस्तेमाल से अपनी स्किन को बनाइए चकाचक

भागमभाग के Busy Style के कारण हमारी Skin लंबे समय तक धूप के संपर्क में रहती है जिसके चलते हमारे स्क्रीन बेड इफेक्ट्स का शिकार हो जाती है। 
सभी के सामने यही चैलेंज है कि हम अपनी स्किन को सन टोनिंग के इफेक्ट से किस तरह बचाएं और किस तरह से recovery करके अपनी स्किन को चकाचक बनाने का काम करें।
चलिए हम आपके इस बिग प्रॉब्लम को shortout करने के लिए आप की हेल्प करते हैं और कुछ ऐसे घरेलू टिप्स आपको बताते हैं जिनको आजमाकर आप अपनी स्किन को Gloomy लुक दे सकते हैं।
इन आसान घरेलू Tipc की मदद से आप सन टोनिंग के बैड इफेक्ट से प्रभावित स्कीन की टोन को फिर से charming कर सकते हैं। 
इन प्रभावी घरेलू उपचारों से Dull skin को अलविदा कहें और बेफिक्र होकर लाइफ़ इंजॉय करें। 

शहद और नींबू का रस 

Health Tips Get rid of sun tanning in 10 minutes

नींबू का रस एक प्राकृतिक ब्लीचिंग है जो सन टैन को हटाने में आपकी मदद करता है। इसके लिए ताजा नीबू का रस लें और उसमें एक टेबल स्पून शहद मिलाएं। डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए आप थोड़ी चीनी भी मिला सकते हैं और अपनी त्वचा को धीरे से स्क्रब कर सकते हैं। इसे 20-30 मिनट तक सूखने दें और धो लें। इससे आपके चेहरे पर तुरंत ही Glow नजर आएगा

बेसन, हल्दी और दही

Health Tips Get rid of sun tanning in 10 minutes

बेसन त्वचा की रंगत को हल्का करने में मदद करता है जबकि हल्दी skin चमकाने में मदद करती है। दही में लैक्टिक एसिड होता है जो आपकी त्वचा को मुलायम बनाता है। बेसन, दही और हल्दी का पेस्ट बनाएं और त्वचा पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक सूखने दें और धोते समय हल्के हाथों से स्क्रब करें। इस remidy से आपकी स्क्रीन पर चमकेगी और साथ में मुलायम भी रहेगी।

दाल, हल्दी और दूध

Health Tips Get rid of sun tanning in 10 minutes

मसूर की दाल को रात भर कच्चे दूध में भिगो दें। भीगी हुई दाल को हल्दी के साथ पीसकर पेस्ट बना लें। त्वचा पर लगाएं और सूखने तक छोड़ दें। फिर इसे धीरे से और नार्मल पानी से धो लें। दूध और दाल का कंबीनेशन आपकी स्किन को अलग ही रंगत देने का काम करेंगे।

नारियल का तेल, चीनी और कॉफी 

Health Tips Get rid of sun tanning in 10 minutes

कॉफी से त्वचा को कई लाभ होते हैं। डी-टैनिंग गुणों के अलावा, कॉफी मुंहासों को दूर करने में मदद करती है। वहीं दूसरी ओर नारियल का तेल त्वचा को नमी प्रदान करता है। कॉफी पाउडर, नारियल तेल और चीनी का गाढ़ा पेस्ट बनाएं और 10 मिनट तक स्क्रब करें। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और धो लें। इनको इस्तेमाल करने से आपकी स्किन में नमी भी बनी रहेगी और उसमें Glowing look सामने वालों को नजर आएगा... घर के इन चीजों का इस्तेमाल कीजिए और बन टोनिंग के कारण इफैक्टिड आपकी स्किन को फिर से चकाचक बनाकर Good feel कीजिए...

National

Politics