Weather Updates: हरियाणा और पंजाब में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 2 दिन तक होगी बारिश

 | 
Weather Updates:  हरियाणा और पंजाब में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 2 दिन तक होगी बारिश  

Weather Update: देशभर में जहां गर्मी का सितम जारी है। वहीं उत्तर भारत में बारिश के बावजूद भी हरियाणा भट्ठी की तरह तपता नजर आया। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में जहां अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया तो हिसार के बालसमंद में भी 42.3 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहा। इसी बीच मौसम को लेकर भारत मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है। 

मौसम विभाग ने मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से अगले दो दिनों तक हरियाणा व पंजाब प्रदेश में बूंदाबांदी की संभावना बनी रहेगी। इस दौरान अधिकतर क्षेत्र में धूलभरी हवाएं चलने के साथ-साथ मौसम परिवर्तनशील रहेगा। 28 अप्रैल रात के बाद मौसम एक बार फिर करवट लेगा। इस दौरान 1 मई तक अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार दिन के साथ-साथ रात को भी गर्मी में बढ़ोतरी होगी। 

हरियाणा में मौसम आमतौर पर 1 मई तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान एक पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बादलवाई तथा गरज-चमक के साथ उत्तरी व दक्षिण हरियाणा के जिलों में कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है। परंतु पश्चिमी हरियाणा के जिलों में हवाओं के साथ कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है। 

National

Politics