Student Internship : सरकार इन छात्रों को गर्मी की छुटियों में देगी 10500 रुपए, फटाफट कर लें आवेदन

 | 
Student Internship : सरकार इन छात्रों को गर्मी की छुटियों में देगी 10500 रुपए, फटाफट कर लें आवेदन

Student Internship : गर्मियों का मौसम शुरु होते ही कई राज्यों में गर्मी की छुट्टियां शुरु हो चुकी है। गर्मी की छुट्टियों में सभी स्टूडेंट्स के लिए सरकार ने नया प्रोग्राम लॉन्च किया है। इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत सरकार छात्रों को 10500 रुपये देगी।

इस प्रोग्राम का नाम समर इंटर्नशिप प्रोग्राम है। बता दें कि समर इंटर्नशिप प्रोग्राम को डीयू यूनिवर्सिटी द्वारा शुरु किया गया है। इस प्रोग्राम के तहत छुट्टियों में फ्री छात्रों को 10500 प्रति महीने कमाने का मौका मिलता है।

जिन छात्रों ने एक बार इस प्रोग्राम का लाभ उठा लिया तो दुबारा इसका लाभ नहीं उठा सकता। बता दें कि इंटर्नशिप प्रोग्राम प्रति सप्ताह 20 घंटे के लिए चलेगा इंटर्नशिप जून और जुलाई 2024 तक चलेगा। साथ ही इस इंटर्नशिप में छात्र को एक प्रमाण पत्र दिया जाएगा। 

आवेदन प्रक्रिया

इसके लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। जिस पेज पर संपूर्ण जानकारियां पूछी गई है उसे पेज पर सभी जानकारी को सही रूप से भरना है। उसके बाद नेक्स्टपेज पर जाना है यहां पर आपके सामने जो फेस दिखाई देंगे जिसको कंप्लीट करना है।

इस तरह से आपको फाइनल आवेदन फॉर्म सबमिट करना होगा है। उसके बाद आवेदन फार्म का प्रिंट आउट सुरक्षित रखना है। उसके बाद आगे की प्रक्रिया के लिए ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर एसएमएस के द्वारा विभाग की ओर से आप तक सूचना दे दी जाएगी।


 

National

Politics