SSB Recruitment 2024: SSB में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, तुरंत कर दें आवेदन

 | 
SSB Recruitment 2024: SSB में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, तुरंत कर दें आवेदन

SSB Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। सशस्त्र सीमा बल में ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है।

यूपीएससी के इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एसएसबी में कुल 42 पदों पर बहाली की जाएगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर काम करना चाहते हैं, वे 14 मई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. जो कोई भी उम्मीदवार एसएसबी के इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो दिए गए इन तमाम खास बातों के ध्यान से पढ़ें.

एसएसबी में नौकरी पाने की योग्यता
एसएसबी में असिस्टेंट कमांडेंट बनने की चाहत रखने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

एसएसबी में अप्लाई करने की आयुसीमा
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, उनकी आयुसीमा 1 अगस्त, 2024 तक 20 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

एसएसबी में ऐसे मिलेगी नौकरी
SSB असिस्टेंट कमांडेंट की नौकरी पाने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देना होगा. इसके बाद फिजिकल और मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा.
 

अन्य जानकारी
लिखित परीक्षा: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 04 अगस्त 2024 को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और इसमें दो पेपर शामिल होंगे. पहला पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरा पेपर दोपहर 2 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगा.
पेपर I:- जनरल एबिलिटी और इंटेलिजेंस – 250 अंक
पेपर II:- जनरल स्टडीज, निबंध और कंप्रिहेंसिव – 200 अंक

National

Politics