पीएम मोदी आज द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे; गुरूग्राम, दिल्ली के लिए यातायात सलाह देखें

 | 
haryana news ,

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आठ-लेन द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का अनावरण करेंगे, जो एक प्रमुख परियोजना है जो यातायात आंदोलन में सुधार करेगी और राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच भीड़भाड़ को कम करेगी।  सोमवार को हाईवे-48.  19 किलोमीटर तक फैले एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का निर्माण लगभग 4,100 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।  इसमें दो पैकेज शामिल हैं: दिल्ली-हरियाणा सीमा से बसई रेल-ओवर-ब्रिज (आरओबी) तक 10.2 किलोमीटर की दूरी और बसई आरओबी से खेड़की दौला तक 8.7 किलोमीटर की दूरी।  एक्सप्रेसवे दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे और गुरुग्राम बाईपास से सीधी कनेक्टिविटी भी प्रदान करेगा।

haryana news ,

 दिल्ली यातायात पुलिस ने रविवार को एक सलाह में कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के लिए सोमवार को द्वारका के कई इलाकों में यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।  एडवाइजरी में कहा गया है कि प्रधानमंत्री द्वारका सेक्टर-25 में एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे और सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक क्षेत्र में यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।

 एडवाइजरी में यात्रियों से धूलसिरस चौक, सेक्टर 8-9 क्रॉसिंग, कार्मेल चौक सेक्टर-20, सेक्टर-23 पुलिस स्टेशन के पास जानकी चौक और पोचनपुर फ्लाईओवर सेक्टर-23 चौक से बचने को कहा गया है।

haryana news ,

 अन्य मार्ग जहां यातायात नियंत्रित किया जाएगा वे परिवहन प्राधिकरण कार्यालय के पास, सेक्टर -21 मेट्रो स्टेशन और पैसिफिक मॉल कट, गोल्फ कोर्स रोड से धूलसिरस चौक और बामनोली, और भरथल चौक से धूलसिरस चौक और छावला रोड हैं।

 सलाह में रेलवे स्टेशन, अस्पताल और आईएसबीटी जाने वालों को अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने की सलाह दी गई है।  इसमें कहा गया है, "आम जनता और मोटर चालकों को धैर्य रखने, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करने की सलाह दी जाती है।"

haryana news ,

 पुलिस ने लोगों से सड़कों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए भी कहा और उनसे अपने वाहनों को निर्धारित स्थानों पर पार्क करने का आग्रह किया।  दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जनता को अपडेट के लिए उसकी वेबसाइट या सोशल मीडिया का अनुसरण करने या अधिक जानकारी के लिए 8750871493, 1095/011-25844444 पर कॉल करने की सलाह दी।

गुरुग्राम पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की 

haryana news ,

 गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें भारी वाहनों को द्वारका एक्सप्रेसवे पर सड़क का उपयोग करने से रोक दिया गया है, जिसका उद्घाटन 11 मार्च को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा।

 एक वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री उसी दिन अंतरिक्ष चौक के पास एक रैली को भी संबोधित करेंगे, जिससे क्षेत्र में यातायात जाम हो जाएगा।

haryana news ,

 उन्होंने द्वारका क्लोवर लीफ से आईएमटी की ओर यात्रा करने वाले लोगों को 11 मार्च को शाम 4 बजे तक अंतरिक्ष चौक मार्ग से बचने की सलाह दी, जब तक कि यह बहुत जरूरी न हो।

 “रैली की भीड़ के कारण अंतरिक्ष चौक रोड कुछ देर के लिए बंद रहेगा।  इसके अलावा, रविवार शाम 5 बजे से द्वारका एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों की अनुमति नहीं होगी, इसलिए सभी भारी वाहन चालकों को इसके बजाय केएमपी लेना चाहिए, ”शनिवार को जारी सलाह में कहा गया है।

National

Politics